Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra: 'गद्दार' कमेंट के बाद गहलोत-पायलट की पहली मुलाकात, बदले दिखे सुर, क्या राहुल ने कसे हैं पेंच?

Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के लिए राजस्थान कांग्रेस की बैठक में पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने एक-दूसरे को नमस्कार किया.

Bharat Jodo Yatra: 'गद्दार' कमेंट के बाद गहलोत-पायलट की पहली मुलाकात, बदले दिखे सुर, क्या राहुल ने कसे हैं पेंच?

Ashok Gehlot और Sachin Pilot को एकसाथ पेश कर केसी वेणुगोपाल ने एकजुटता दिखाने की कोशिश की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच चल रही रार कुछ थमती दिख रही है. दो दिन पहले तक गहलोत के 'गद्दार' कमेंट पर दोनों नेताओं के बीच गर्मागर्मी चल रही थीं, लेकिन मंगलवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की तैयारियों के लिए आयोजित कांग्रेस की बैठक में दोनों के सुर बदले दिखाई दिए. दोनों ने एक-दूसरे को नमस्कार किया और सहज भाव में दिखाई दिए. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के व्यवहार में यह बदलाव पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से पेंच कसे जाने के बाद आया है. 

पढ़ें- 100 सिर से लेकर चौकीदार चोर है तक, नेताओं के वो बयान जिन्होंने राजनीति की नाक काट दी

वेणुगोपाल ने बैठक में दिया राहुल का संदेश

ANI ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस की बैठक में पहुंचे पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने गहलोत और पायलट को राहुल का संदेश दिया. उन्होंने गहलोत-पायलट समेत हर कांग्रेसी नेता को अनुशासन बनाए रखने की ताकीद की. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने बैठक में कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है. उन्होंने सभी को 2023 विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) के लिए एकजुटता दिखाने की ताकीद की. 

पढ़ें- इमरान खान के लिए हो रही इन दो खूबसूरत पाकिस्तानी महिलाओं में लड़ाई, साथ देने और न देने का है मामला

बैठक के बाद उन्होंने मीडिया के सामने पायलट और गहलोत को पेश किया, जो एक-दूसरे का हाथ पकड़कर एकता का संदेश दे रहे थे. उन्होंने राहुल गांधी का बयान दोहराते हुए कहा कि हम एक हैं, राहुल गांधी स्पष्ट कह चुके हैं कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट, दोनों ही पार्टी के लिए एसेट हैं. कांग्रेस पार्टी राजस्थान में पूरी तरह एकजुट है.

पढ़ें- Earthquake in Delhi: एक महीने में तीसरी बार हिली दिल्ली, हल्के झटकों से लोगों में फैला खौफ

गहलोत बोले- जब राहुल ने एसेट बता दिया तो...

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में भारत जोड़ो यात्रा को देश के अंदर आशा की किरण जगाने वाला बताया. इस दौरान उनसे पायलट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, जब राहुल गांधी ने हम दोनों को पार्टी का एसेट बता दिया है तो हम ही नहीं हमारे फॉलोअर व कार्यकर्ता भी पार्टी के एसेट हैं. उन्होंने कहा, यह हमारी पार्टी की खासियत है कि नेतृत्व की तरफ से से आने वाला संदेश निचले स्तर तक पहुंचता है और हम पार्टी के भले के लिए साथ मिलकर काम करते हैं. राजस्थान में साल 2023 के चुनावों की चुनौती का संज्ञान लेते हुए गहलोत ने कहा, यह बेहद जरूरी है कि पार्टी चुनाव जीते. यह देश हित में है. यदि कांग्रेस मजबूत होगी तो ही भविष्य में देश मजबूत होगा. देश और कांग्रेस का DNA एक ही है. 

पढ़ें- इस्लामिक कट्टरता और आतंकवाद पर प्रहार के लिए अजीत डोभाल ने बनाया मास्टरप्लान

राहुल के मुद्दे देशवासियों के दिल की बात है

गहलोत ने कहा, राहुल गांधी जो मुद्दे लेकर यात्रा पर निकले हुए हैं, वे देशवासियों के दिल की बात है. यह मोदी और अमित शाह के लिए संदेश है. देश में बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी और हिंसा, देश हित में नहीं है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा बेहद शानदार होगी. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के गुजरात में घूमने, इतनी यात्राएं करने से आप समझ सकते हैं कि वे राहुल गांधी की यात्रा के शानदार संदेश से घबराए हुए हैं. 

पढ़ें- Shraddha Murder Case: कोर्ट ने दी आफताब के नार्को एनालिसिस की मंजूरी, इन तारीखों को हो सकता है टेस्ट

यादगार रहेगी राजस्थान में राहुल की यात्रा: पायलट

कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, राजस्थान में 5 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा के एंट्री लेने पर उसके स्वागत की सारी तैयारियां हो चुकी हैं. यह एक ऐतिहासिक और यादगार यात्रा रहेगी और हर वर्ग के लोग इससे जुड़ेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement