Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Target Killing in Kashmir: कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, बैंक मैनेजर को गोलियों से भूना

कश्मीर घाटी में एक के बाद एक टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार की सुबह एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी गई...

Target Killing in Kashmir: कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, बैंक मैनेजर को गोलियों से भूना

कश्मीरी आतंकवादी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: कश्मीर (Kashmir) में टारगेट किलिंग (Target Killing) की घटनाएं एक के बाद एक बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार की सुबह आतंकियों ने कश्मीर घाटी के कुलगाम जिले के एक बैंक में घुसकर मैनेजर की गोली मार दी. उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कंट्रोल में ले लिया है और आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. ध्यान रहे कि एक बाद एक घाटी में टारेगट किलिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं. टारगेट किलिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक भी करने वाले हैं.

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार की सुबह आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अरेह मोहनपुरा इलाके के बैंक पर हमला बोला. आंतकवादियों ने बैंक में घुसकर मैनेजर को कई गोलियां मारीं और मौके से तुरंत फरार हो गए. वहां मौजूद लोगों ने घायल मैनेजर को तुंरत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हमले में मारे गए बैंक मैनेजर का नाम विजय कुमार है और वह मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं.

कश्मीर के युवाओं से PM Modi का वादा- 'अब नहीं जीनी पड़ेगी मुसीबतों के साथ जिंदगी'

इसके पहले मंगलवार को कुलगाम जिले में ही आतंकियों ने एक महिला टीचर को स्कूल के सामने ही गोलियों से भून दिया था. कश्मीर घाटी में अब तक टारगेट किलींग की 47 घटनाएं हो चुकी हैं.

गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों का नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है. अब वह घात लगाकर टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. उनके निशाने पर सरकारी अधिकारी, टीचर, पुलिस अधिकारी शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. आम नागरिकों और सरकारी कर्मचारियों को विशेष रूप से निशाना बनाया जा रहा है. आतंकी सिर्फ घाटी में भय का माहौल पैदा करना चाहते हैं. स्थानीय लोगों ने अब आतंकियों का फरमान सुनना बंद कर दिया है, जिससे वे बौखलाए हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement