Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress को बड़ा झटका! गोवा में 8 विधायकों ने पार्टी को किया 'राम-राम'

Goa Congress: भारत जोड़ो यात्रा के बीच कांग्रेस को गोवा में बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Congress को बड़ा झटका! गोवा में 8 विधायकों ने पार्टी को किया 'राम-राम'

सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में अपना खोया रुतबा पाने की जद्दोजहद में 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रही कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोवा में कांग्रेस पार्टी के 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. विधायक माइकल लोबों ने न्यूज एजेंसी ANI से इस बात की पुष्टि की है. गोवा में कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों में दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस शामिल हैं.

गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 11 विधायक जीते थे, जिनमें से आज 8 भाजपा में शामिल हो गए. चुनाव में भाजपा को 20 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन आज हुए घटनाक्रम के बाद भाजपा के कुल 28 विधायक हो गए हैं. इससे पहले पिछली विधानसभा में (साल 2019) भी इसी प्रकार कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे.

पढ़ें- राहुल गांधी ने क्यों कहा हिंदू धर्म देता है ओम शांति का संदेश, BJP पैदा कर रही अशांति?

विधायकों ने की स्पीकर से मुलाकात
इससे पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि कांग्रेस के विधायकों ने स्पीकर से मुलाकात की है लेकिन तब कांग्रेस विधायकों की स्पीकर से मुलाकात की वजह स्प्ष्ट नहीं हो पाई थी. अब क्योंकि कांग्रेस के 11 विधायकों मे से एक 8 विधायक एक समूह के रूप में अलग हो गए हैं तो वे दलबदल विरोधी कानून से भी बच गए हैं.

पढ़ें- CPM को क्यों रास नहीं आई कांग्रेस की यात्रा? जानिए कहां गलती कर गए राहुल गांधी

जुलाई में भी हुए थे कांग्रेस तोड़ने के प्रयास?
जुलाई में ऐसी खबरें थीं कि कांग्रेस के दिगंबर कामत और माइकल लोबो कम से कम छह कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे. कांग्रेस ने तब स्पीकर से कामत और लोबो को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने के लिए कहा था. उस समय कांग्रेस अपने कम से कम सात विधायकों को समझाने में सफल रही थी इस वजह से बाकी विधायक कोई कदम नहीं उठा पाए थे. इन विधायकों में लोबो और कामत के अलावा केदार नाइक और माइकल लोबो की पत्नी शामिल थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement