Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress की मुश्किलें बढ़ना शुरू! अब गुलाम नबी आजाद ने बनाया यह प्लान

जम्मू-कश्मीर इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि जिस शख्स को पार्टी ने पिछले 45 साल तक अहम पद दिए , वह अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बोल रहे हैं.

Congress की मुश्किलें बढ़ना शुरू! अब गुलाम नबी आजाद ने बनाया यह प्लान

गुलाम नबी आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद चार सितंबर को जम्मू में अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं. उसी दिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय राजधानी में 'महंगाई पर हल्ला बोल' कार्यक्रम करने वाले हैं. राहुल गांधी की रैली के दिन ही जम्मू कश्मीर में होने जा रहे आजाद के इस कार्यक्रम से यह देखने वाली बात होगी कि क्या उस दिन कुछ और खुलासे होंगे या आरोप-प्रत्यारोप होंगे जिस पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. आजाद कह चुके हैं कि उनका त्यागपत्र बस शुरुआत है. यह इस बात का संकेत है कि वह आने वाले दिनों में गांधी परिवार पर अपना प्रहार तेज करेंगे.

कांग्रेस बोली- गुलाम 'स्वार्थी',पार्टी के एहसान भूल गए
कांग्रेस ने अपने पूर्व नेता गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) को मंगलवार को 'स्वार्थी व्यक्ति' करार देते हुए कहा कि उन्हें जब जम्मू कश्मीर की सेवा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई, तो उन्होंने पार्टी छोड़ दी. कांग्रेस ने अपनी ताकत दिखाने के लिए जम्मू में एक रैली का आयोजन किया था. कांग्रेस ने कहा कि आज़ाद पार्टी नेतृत्व की ओर से उनपर किए गए 'एहसानों' को भूल गए हैं, जो उनपर 50 साल तक विभिन्न अहम जिम्मेदारियां देकर किए गए थे.

Congress Rally in Jammu

जम्मू कश्मीर के लिए पार्टी की प्रभारी और सांसद रजनी पाटिल ने रैली में कहा, "एक साधु ने एक चूहे को पहले बिल्ली, फिर कुत्ता और आखिर में एक शेर बनाया. लेकिन जब शेर साधु को ही अपनी खुराक बनाने पहुंचा, तो उन्होंने उसे वापस चूहा बना दिया. ऐसे ही मेरी कांग्रेस पार्टी ने किसी को चूहे से शेर बना दिया था. अगर शेर की नीयत खराब है, तो उसे (पार्टी) फिर से चूहा बनाने की ताकत रखती है. यह शक्ति कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता में है." हालांकि उन्होंने आज़ाद का नाम नहीं लिया.

पढ़ें- Prithviraj Chavan या Tharoor, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में गांधी परिवार को कौन दे सकता है चुनौती?

पाटिल ने कहा कि आज़ाद ने शीर्ष नेतृत्व पर उन्हें कांग्रेस से बाहर निकलने के लिये मजबूर करने का आरोप लगाया, लेकिन क्या उन्हें याद है कि यही "घरवाले" (परिवार) थे, जब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जम्मू कश्मीर में उनकी हार के बाद उन्हें सुरक्षित सीट से जिताने के लिए महाराष्ट्र ले गए थे. पाटिल ने आजाद पर बिलकिस बानो बलात्कार मामले और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर चुप रहने का आरोप लगाया. कभी आजाद के वफादार रहे कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि जिस शख्स को पार्टी ने पिछले 45 साल तक अहम पद दिए , वह अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बोल रहे हैं.

पढ़ें- दबंगों ने 50 दलित परिवारों के तोड़े घर, गांव से जबरन निकाला, राज्यपाल ने तलब की रिपोर्ट

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement