Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Elections: भाजपा के टिकट पर कांग्रेस के दलबदलुओं ने भी रचा इतिहास, हार्दिक सहित 12 जीते

Gujarat Elections: कांग्रेस के इमरान खेड़ावाला 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्वाचित होने वाले एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार हैं.

Gujarat Elections: भाजपा के टिकट पर कांग्रेस के दलबदलुओं ने भी रचा इतिहास, हार्दिक सहित 12 जीते

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने रचा इतिहास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इतिहास रच दिया है. भाजपा ने 156 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है. इन नेताओं में जीतने वालों में एक बड़ी संख्या दलबदलुओं की भी है. भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस के ज्यादातर पूर्व नेता 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहे.

कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के अलावा भाजपा ने कांग्रेस के 12 पूर्व विधायकों के साथ कांग्रेस के एक पूर्व विधायक के बेटे को मैदान में उतारा था. इन 14 में से तीन को छोड़कर सभी ने चुनाव में जीत हासिल की. इनमें कुछ अपवाद भी हैं. भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी हर्षद रिबड़िया को AAP के भूपेंद्र भयानी ने विसावदर सीट से हराया.

Video: Hardik Patel ने कहा- Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra नहीं भारत तोड़ो यात्रा कर रहे हैं

जवाहर चावड़ा, जिन्होंने मार्च 2019 में कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था और भाजपा के टिकट पर बाद के उपचुनाव जीते थे, कांग्रेस के अरविंद लाडानी से लगभग 3,000 वोटों से हार गए थे. वहीं, कांग्रेस के इमरान खेड़ावाला हाल में संपन्न हुए 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्वाचित होने वाले एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार हैं, जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा को भारी जीत मिली है.

पढ़ें- Gujarat Elections: हार्दिक पटेल का पहला चुनाव, पत्नी किंजल ने बताया वीरमगाम में कैसा है माहौल

निवर्तमान विधानसभा में तीन मुस्लिम विधायक थे, सभी कांग्रेस के थे. अहमदाबाद शहर के जमालपुर-खड़िया विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा कांग्रेस विधायक खेड़ावाला ने 13,658 मतों के अंतर से चुनाव जीतकर अपनी सीट बरकरार रखी. उन्होंने मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के भूषण भट्ट को हराया, जहां AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक साबिर काबलीवाला भी मैदान में थे.

(भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement