Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid: सर्वे का वीडियो कैसे हुआ लीक? हिंदू पक्ष आज कोर्ट लेकर जाएगा पूरा मामला

Gyanvapi Masjid: कोर्ट ने सर्वे के वीडियो देने से पहले सभी पक्षों से इसे लीक ना करने का हलफनामा लिया था.

Gyanvapi Masjid: सर्वे का वीडियो कैसे हुआ लीक? हिंदू पक्ष आज कोर्ट लेकर जाएगा पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले में सर्वे का वीडियो लीक (survey video leaked) होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के कुछ देर बाद ही वीडियो सामने आने के बाद अब कई सवाल उठने लगे हैं. दूसरी तरफ हिंदू पक्ष का कहना है कि उसने अभी तक वीडियो देखा भी नहीं है. हिंदू पक्ष के वकील हरि शंकर जैन ने कहा कि हम लोगों ने अभी तक सर्वे रिपोर्ट को खोला भी नहीं है. हमारे लिफाफे अभी भी सीलबंद है. उन्होंने कहा कि वीडियो कहां से लीक किया गया है ये जांच का विषय है. इस मामले को कोर्ट में लेकर जाएंगे.  

आज कोर्ट में करेंगे शिकायत
हरि शंकर जैन ने कहा कि कोर्ट ने वीडियो देने से पहले इस लीक ना करने के लिए सभी पक्षों की ओर से हलफनामा लिया था. जिसने भी वीडियो लीक किया है उसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. इस मामले को लेकर आज कोर्ट जाएंगे. कोर्ट ही तय करेगा कि अब इस मामले में क्या करना है. बता दें कि ज्ञानवापी में सर्वे की वीडियो लीक हो गया है. इसमें मस्जिद के अंदर शिवलिंग और अन्य समानत चिन्ह साफ दिखाई दे रहे हैं जिसका हिंदू पक्ष दावा करता रहा है. 

ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज, वकील और लॉ स्टूडेंट्स पेश करेंगे सबूत

4 जुलाई को होगी अगली सुनवाई 
इससे पहले सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला कोर्ट में सुनवाई हुई.  सुनवाई में मुस्लिम पक्ष ने अपनी दलीलें पेश कीं. मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष के दावे पर कई आपत्तियां दर्ज कराईं. मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में पॉइंट टू पॉइंट अपनी आपत्ति दर्ज कराई. मुस्लिम पक्ष की सारी दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई 4 जुलाई तक के लिए टाल दी. ध्यान रहे कि अभी तक इस मामले में हिंदू पक्ष ने अपनी बातें नहीं रखी हैं. जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही है.  

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर मुस्लिम पक्ष ने दीं अपनी दलीलें, अगली सुनवाई 4 जुलाई को

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement