Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KCR लॉन्च करेंगे राष्ट्रीय पार्टी, क्या अपने दम पर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं तेलंगाना के सीएम?

KCR New Political Party: तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव जल्द ही राष्ट्रीय राजनीति में उतरने के लिए भारतीय राष्ट्र समिति बनाने जा रहे हैं.

KCR लॉन्च करेंगे राष्ट्रीय पार्टी, क्या अपने दम पर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं तेलंगाना के सीएम?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) अब राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का मन बना रहे हैं. केसीआर जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि तीसरे मोर्चे की संभावना में दम न दिखने के बाद केसीआर ने यह फैसला लिया है. केसीआर के इस ऐलान के बाद चर्चा है कि अब वह भी राष्ट्रीय राजनीति में उतरकर प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, केसीआर की नई पार्टी का नाम 'भारतीय राष्ट्र समिति' होगा. आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में केसीआर ने अलग-अलग राज्यों और पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की थी. उनके इन प्रयासों को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड केस में ED के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू, बढ़ाई गई सुरक्षा

विपक्षी नेताओं से लगातार मिल रहे केसीआर
पिछले महीने केसीआर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इसके अलावा, वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे और दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक भी देखा था. अखिलेश यादव और केजरीवाल के अलावा केसीआर ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) से मुलाकात थी. इस मुलाकात के बाद केसीआर ने कहा था कि राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा बदलाव आने वाला है और इसे रोका नहीं जा सकता.

यह भी पढ़ें- Bulldozer Action पर भड़के ओवैसी ने कहा- इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस हो गए हैं योगी आदित्यनाथ

पिछले दिनों केसीआर ने तीसरा मोर्चा बनाने की भी कोशिशें की थीं. केसीआर चाहते हैं कि देशभर में कांग्रेस को छोड़कर एक ऐसा मोर्चा खड़ा किया जाए जो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चुनौती दे सके. इसी क्रम में उन्होंने अलग-अलग पार्टियों के मुखिया और बड़े नेताओं से मुलाकात की है. अब वह खुद की राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement