Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanpur Violence: योगी सरकार सख्त, 'यूपी के सिंघम' को भेजा कानपुर

Kanpur Violence को लेकर अब योगी सरकार ने एसपी अजयपाल शर्मा को बवाल कंट्रोल करने के लिए कानपुर भेज दिया है.

Kanpur Violence: योगी सरकार सख्त, 'यूपी के सिंघम' को भेजा कानपुर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जुमे की नमाज के बाद कानपुर में भड़की हिंसा (Kanpur Violence) पर अब प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है. वहीं अब इस बवाल को कंट्रोल करने के लिए एसपी अजय पाल शर्मा को कानपुर भेज दिया गया है. इसके साथ ही शहर भारी सुरक्षा बल की तैनाती भी की गई है. वहीं योगी सरकार (Yogi Government) आरोपियों पर गैंगस्टर लगाने और उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है.

प्रशासन ने उठाए सख्त कदम

जानकारी के मुताबिक कानपुर हिंसा को लेकर कार्रवाई के तहत उपद्रवियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी.  वहीं सुरक्षा की दृष्टि से आज 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी लगाई गई. कानपुर में हुए बवाल के बाद अग्रिम आदेश तक एसपी 112 अजयपाल शर्मा को कानपुर भेजा गया है. 

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं अजयपाल शर्मा

योगी सरकार ने जिन अजय पाल शर्मा को कानपुर भेजा है वो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अधिकारी हैं. उन्होंने कानपुर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. अजयपाल शर्मा ने मौके पर जाकर अजयपाल शर्मा ने की घटनास्थल की जांच पड़ताल पुलिस कमिश्नर विजय मीणा और डीएम नेहा शर्मा से हालात की जानकारी ली है.

लखनऊ में भी सख्त प्रशासन

गौरतलब है कि कानपुर मामले (Kanpur Violence) को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट CP DK ठाकुर के निर्देशन में पुराने लखनऊ में पुलिस ने किया पैदल मार्च, डीसीपी वेस्ट सोमेन वर्मा के नेतृत्व में पैदल रूट मार्च, भारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र में किया पैदल गस्त की है. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी पुख्ता जायजा लिया है. 

अखिलेश ने बोला हमला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा कि महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए. हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है.

IRCTC Ticket Booking: टिकट बुकिंग के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, यात्रियों को मिलेगा फायदा

यूपी के ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने Kanpur Violence को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने दुकानों को बंद करने का प्रयास किया जिसका विरोध दूसरे पक्ष ने किया इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ, पत्थरबाजी की घटना हुई है और पुलिस प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रहा है.

EPFO Interest Rate: PF की ब्याज दर घटाने को केंद्र सरकार की मंजूरी, जानिए अब कितना मिलेगा ब्याज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement