Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हेलिकॉप्टर तक पहुंची रेस्क्यू टीमें, मलबे से 2 शव मिले, 3 अब भी लापता

Arunachal Pradesh के ऊपरी सियांग जिले में हुए हादसे पर रेस्क्यू अभियान बेहद मुश्किल है. घटनास्थल तक जाने के लिए कोई सड़क भी नहीं है.

Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हेलिकॉप्टर तक पहुंची रेस्क्यू टीमें, मलबे से 2 शव मिले, 3 अब भी लापता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में शुक्रवार सुबह क्रैश हुए सेना के हेलीकॉप्टर (Army Chooper Crash) तक रेस्क्यू टीम पहुंच गई है. सड़क मार्ग से बेहद दूर होने के कारण रेस्क्यू टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में बेहद परेशानी हुई है. हेलिकॉप्टर के मलबे में 2 जवानों के शव मिले हैं, जबकि हेलिकॉप्टर में सवार 3 अन्य लोगों की तलाश अभी जारी है. सेना के अधिकारियों ने घटनास्थल की स्थिति को देखते हुए लापता जवानों के भी शहीद होने की आशंका जताई है. 

पढ़ें- अग्नि-प्राइम मिसाइल का परीक्षण सफल, क्या है इसकी ख़ासियत?

ऊपरी सियांग जिले में क्रैश हुआ था चॉपर

NDTV के मुताबिक, सेना का एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर (Advanced Light Helicopter) अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले (Upper Siang district) में क्रैश हुआ है. हेलिकॉप्टर तूतिंग (Tuting) मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मिगिंग गांव (Migging village) के पास क्रैश हुआ. सेना ने तत्काल मौके पर 3 रेस्क्यू टीम रवाना कर दी थी. घटनास्थल के किसी भी जगह से सड़क मार्ग से नहीं जुड़े होने के कारण रेस्क्यू टीमों को बेहद परेशानी हुई, लेकिन सैन्य सूत्रों ने बताया है कि दो टीम मौके पर पहुंचने में सफल हो गई हैं, जिन्हें वहां चारों तरफ बिखरे हेलिकॉप्टर के मलबे में 2 शव मिले हैं.

लीकाबलि से नियमित गश्त पर उड़ा था चॉपर

सैन्य सूत्रों के अनुसार, सेना के जवानों को लेकर हेलिकॉप्टर ने लीकाबलि (Likabali) से शुक्रवार सुबह उड़ान भरी थी. यह हेलिकॉप्टर इलाके की नियमित गश्त पर था. इसी दौरान सुबह करीब 10.30 बजे हेलिकॉप्टर मिगिंग गांव के पास क्रैश हो गया. 

पढ़ें- Diwali 2022: दिल्ली मेट्रो ने त्योहार के लिए बदला टाइम, आखिरी ट्रेन का टाइम देख लें

सड़क मार्ग नहीं होने से हेलिकॉप्टर से भेजी रेस्क्यू टीमें

मिगिंग गांव तक पहुंचने के लिए कोई सड़क मार्ग नहीं है बल्कि यह महज एक हैंगिंग ब्रिज के जरिए ही अन्य इलाकों से जुड़ा हुआ है. इसी कारण तीन रेस्क्यू टीमों को हेलिकॉप्टरों से ही रवाना किया गया.  इन टीमों में सेना और वायुसेना, दोनों के जवान शामिल किए गए थे. एक टीम को Mi-17 चॉपर से भेजा गया, जबकि दो टीम 2 ध्रुव हेलिकॉप्टरों (Dhruv helicopter) से भेजी गई. रेस्क्यू अभियान में स्थानीय ग्रामीणों की भी मदद ली गई. केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने इस हादसे का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए दुख जताया है. रिजिजू नॉर्थ-ईस्ट से ही सांसद हैं.

अक्टूबर महीने में अरुणाचल में दूसरा बड़ा हादसा

अरुणाचल प्रदेश में यह अक्टूबर महीने के दौरान दूसरा हेलिकॉप्टर हादसा है. इससे पहले महीने की शुरुआत में एक चीता हेलिकॉप्टर (Cheetah helicopter) राज्य की राजधानी तवांग (Tawang) के करीब क्रैश हो गया था. इसमें पायलट शहीद हो गया था, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement