Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamata Banerjee ने किया पश्चिम बंगाल में सात नए जिले बनाने का ऐलान, जानिए क्या है 'दीदी' का प्लान

West Bengal Seven New Districts: पश्चिम बंगाल में जिलों की संख्या अब 23 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है. खुद सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि राज्य में अब सात नए जिले बनाए जा रहे हैं.

Mamata Banerjee ने किया पश्चिम बंगाल में सात नए जिले बनाने का ऐलान, जानिए क्या है 'दीदी' का प्लान

ममता बनर्जी ने किया 7 नए जिलों का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्य में सात नए जिलों को ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में अभी तक कुल 23 जिले थे. सात नए जिले बनाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल में जिलों की संख्या 30 हो गई है. ममता बनर्जी सरकार का कहना है कि प्रशासनिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मौजूदा जिलों की सीमाओं में बदलाव करके ये सात नए जिले बनाए जाएंगे. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में नए जिले बनाने की मांग पहले भी कई बार उठी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, सुदंरबन, इच्छामति, रानाघाट, बिश्नूपुर, जांगीपुर, बेहरमपुर और बशीरहाट नए जिले होंगे. ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा, 'पश्चिम बंगाल में जिलों की संख्या 23 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है.' ममता सरकार के इस फैसले पर निशाना साधते हुए बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने कहा है कि ममता बनर्जी का यह फैसला सिर्फ़ पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले से ध्यान भटकाने की कोशिश भर है.

यह भी पढ़ें- Gujarat: जहरीली शराब से गई 42 की जान, अब गांव वाले खुद ही लागू करेंगे शराबबंदी

बीजपी ने पूछा- नए जिलों के लिए कहां से आएगा पैसा?
अमित मालवीय ने आगे कहा, 'ममता बनर्जी को यह साफ करना चाहिए कि कर्ज में डूबे पश्चिम बंगाल के पास इन सात नए जिलों का प्रसाशन चलाने के लिए आखिर पैसा कहां से आएगा. जब तक परेश अधिकारी जैसे लोग उनकी कैबिनेट में मौजूद हैं, नए चेहरे शामिल कर लेने से ये दाग धुलने वाले नहीं हैं.' आपको बता दें कि परेश अधिकारी पश्चिम बंगाल के शिक्षा अधिकारी हैं. शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी के अलावा उनके घर पर भी ईडी ने छापेमारी की थी.

यह भी पढ़ें- Sanjay Raut Arrest: संजय राउत को कोर्ट लेकर पहुंची ED की टीम, समर्थकों ने की नारेबाजी

ममता बनर्जी ने इससे पहले यह ऐलान भी किया था कि राज्य सरकार की कैबिनेट में फेरबदल किया जाएगा और चार-पांच नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. ममता ने यह फैसला पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी और उनको कैबिनेट से बाहर किए जाने के बाद लिया है. आपको बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए पार्थ चटर्जी के पास ममता सरकार के कई अहम मंत्रालय थे. पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटान के बाद ममता बनर्जी ने इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी खुद संभाल ली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement