Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Morbi Bridge Accident के चश्मदीद का दावा- युवकों ने जानबूझकर हिलाया पुल और हो गया हादसा

Morbi Bridge Accident Video: मोरबी ब्रिज हादसे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि ब्रिज को जानबूझकर हिलाया गया.

Morbi Bridge Accident के चश्मदीद का दावा- युवकों ने जानबूझकर हिलाया पुल और हो गया हादसा

मोरबी हादसे में गई सैकड़ों की जान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात के मोरबी ब्रिज हादसे (Morbi Cable Bridge) में अभी तक 137 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे के बाद कुछ लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. अब चश्मदीदों के बयान सामने आ रहे हैं. घटनास्थल पर मौजूद रहे लोगों का कहना है कि हादसे से पहले कुछ युवक पुल को हिला रहे थे. सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई वीडियो वायरल हैं जिनमें देखा जा सकता है कि लोग जानबूझकर ब्रिज (Morbi Bridge) को हिला रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है लेकिन इस वीडियो से साफ है कि भीड़ होने पर ब्रिज खतरनाक हो जाता है और हिलने पर उसका टूटना तय था.

अहमदाबाद के रहने वाले विजय गोस्वामी और उनके परिवार के लोग मोरबी में हुए पुल हादसे में बाल-बाल बच गए. गोस्वामी पूरे परिवार के साथ रविवार को हुए भीषण हादसे से कुछ घंटे पहले ही पुल पर गए थे, लेकिन युवकों द्वारा केबल पुल हिलाए जाने के कारण वह नीचे उतर आए. हालांकि, कुछ घंटों बाद उनका डर सही साबित हुआ और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र मच्छु नदी पर बना केबल पुल शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया.

यह भी पढ़ें- मोरबी के बहाने चर्चा में आया कोलकाता फ्लाईओवर हादसा, पीएम मोदी से पूछे जा रहे सवाल 

'जानबूझकर हिला रहे थे पुल, कर्मचारी टिकट बेचने में व्यस्त थे'  
विजय गोस्वामी ने कहा कि जब वह और उनका परिवार पुल पर था तो कुछ युवक जानबूझकर पुल को हिला रहे थे. इस वजह से पुल पर लोगों का चलना भी दूभर हो रहा था. गोस्वामी को लगा कि इससे खतरा हो सकता है, वह और उनका परिवार पुल से नीचे उतर आए. उन्होंने बताया कि इसके बारे में उन्होंने पुल के कर्मचारियों को भी सूचना दी लेकिन उन्होंने उसे नजरअंदाज कर दिया. आपको बता दें कि ब्रिटिश काल में बना यह पुल मरम्मत के बाद चार दिन पहले ही लोगों के लिए खुला था.

यह भी पढ़ें- एक झटके में ध्वस्त हुआ मोरबी का 1 सदी पुराना केबल का पुल, देखिए हादसे के बाद का दर्दनाक मंजर 

अहमदाबाद पहुंचने के बाद विजय गोस्वामी ने पत्रकारों को बताया, 'पुल पर बहुत भीड़ थी. जब मैं और मेरा परिवार वहां पहुंचे तो कुछ युवक जानबूझकर पुल को हिला रहे थे. लोगों के लिए बिना सहारे के उसपर खड़ा होना मुश्किल था. मुझे लगा कि यह खतरनाक साबित हो सकता है, मैं पुल पर कुछ दूर चढ़ने के बाद ही परिवार के साथ नीचे उतर आया. वहां से जाने से पहले मैंने ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी को लोगों को पुल हिलाने से रोकने को भी कहा लेकिन उन्हें सिर्फ टिकट बेचने में दिलचस्पी थी और उन्होंने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने का कोई उपाय नहीं है. हमारे वहां से जाने के कुछ ही घंटे बाद हमारा डर सच हो गया और पुल टूट गया.' 

वायरल वीडियो में पुल हिलाने का दावा
सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ युवकों को पुल के केबल को लात मारते और दूसरे लोगों को डराने के लिए पुल को हिलाते देखा जा सकता है। मौके पर मौजूद कई बच्चों ने पत्रकारों को बताया कि पुल गिरने के बाद उनके परिवार के सदस्य या माता-पिता अभी तक लापता हैं. 10 साल के एक बच्चे ने बताया, 'बहुत भीड़ थी, तभी पुल अचानक टूट गया. मैं बच गया क्योंकि मैंने एक रस्सी पकड़ ली थी और फिर धीरे-धीरे उससे ऊपर आ गया लेकिन मेरे मम्मी-पापा अभी भी लापता हैं.'

यह भी पढ़ें- PM मोदी आज पहुंचे सकते हैं मोरबी, पुल हादसे के बाद रोड शो किया रद्द 

हादसे में बालबाल बचे मेहुल रावल ने बताया कि पुल जब टूटा उस वक्त उसपर करीब 300 लोग खड़े होंगे. मोरबी के अस्पताल में भर्ती रावल ने बताया, 'जब हम पुल पर थे, तभी वह अचानक बीच से दबने लगा, सभी लोग नीचे गिर गए. कई लोग मर गए जबकि कई लोग घायल हो गए. पुल पर बहुत ज्यादा लोग थे, इसलिए वह गिर गया. एक स्थानीय निवासी ने कहा, 'कुछ ही दिन पहले लोगों के लिए फिर से खोले गए पुल पर करीब 300 लोग रहे होंगे. ज्यादातर हताहत बच्चे हैं, क्योंकि वे सभी दीवाली की छुट्टियों में आए थे. स्थानीय लोग तत्काल मौके पर पहुंचे और जितना संभव हो सका लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement