Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mulayam Singh Yadav का निधन, पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने जताया दुख

Mulayam Singh Yadav Death News: यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं.

Mulayam Singh Yadav का निधन, पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने जताया दुख

पीएम मोदी ने शेयर की तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. अखिलेश यादव की ओर से 'नेताजी' के निधन की खबर की पुष्टि होते ही समाजवादी परिवार में मातम पसर गया है. मुलायम के राजनीतिक कद और उनके व्यक्तित्व की वजह से तमाम नेताओं ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नेताजी के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर बहुत दुखी हूं, मुख्यमंत्री रहते हुए कई बार उनसे बातचीत का मौका मिला. उनसे मेरा लगाव हमेशा जारी रहा.

मुलायम सिंह यादव ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करके सबको चौंका दिया था. नेताजी को उनके राजनीति रिश्तों की वजह से काफी पंसद किया जाता था. हर पार्टी के नेता उनका सम्मान करते थे. उनके निधन के बाद राजनीतिक गलियारे में शोक पसर गया है. हर पार्टी के दिग्गज नेता , मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जता रहे हैं.

यह भी पढ़ें- नहीं रहे 'नेताजी' मुलायम सिंह यादव, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

प्रियंका गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुलायम सिंह के निधन पर दुख जताया है, 'श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला. भारतीय राजनीति में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षामंत्री और सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. अखिलेश यादव औ अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं ईश्वर श्री मुलायम सिंह यादव जी को श्रीचरणों में स्थान दें.'

यह भी पढ़ें- राजनीति के 'मास्टर' मुलायम अपने ही बेटे से हारे, जानिए उनके राजनीतिक सफर की पूरी कहानी

यह भी पढ़ें- किडनी फेल और यूटीआई से जूझ रहे थे मुलायम सिंह यादव

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है, 'उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं उनके सभी प्रशंसकों और परिजनों को ये अपार दुख सहने की शक्ति दें.
ॐ शांति 🙏'

यह भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव के कुनबे के ये लोग हैं सियासत में सक्रिय, तीन दलों में एक्टिव परिवार

लालू यादव बोले- यादें जुड़ी रहेंगी
आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करके कहा, 'समाजवादी वटवृक्ष सपा संरक्षक आदरणीय मुलायम सिंह जी के निधन की खबर से मर्माहत हूं. देश की राजनीति में एवं वंचितों को अग्रिम पंक्ति में लाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा. उनकी यादें जुड़ी रहेंगी. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि.'

मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरोधी रहीं बसपा चीफ मायावती ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'समाजवादी पार्टी के व्योवृद्ध नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री  श्री मुलायम सिंह यादव जी के आज निधन हो जाने की ख़बर अति-दुःखद. उनके परिवार और सभी शुभचिन्तकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement