Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme पर बोले अजीत डोभाल, कहा- भविष्य के लिए जरूरी है यह योजना

अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी अपनी राय रखी है.

Agnipath Scheme पर बोले अजीत डोभाल, कहा- भविष्य के लिए जरूरी है यह योजना

National Security Advisor Ajit Doval. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अग्निपथ योजना को लेकर चल रहा विरोध फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है. अब इस मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का बयान भी सामने आया है. उन्होंने अग्निपथ योजना को देश के लिए बेहद जरूरी बताया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमें इसके लिए अभी से तैयारी करनी होगी. इसे लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच अजीत डोभाल ने यह भी कहा कि इसे वापस लेने का कोई सवाल नहीं उठता है. इसे लेकर देश में हो रही हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कई सालों तक सोच-विचार करने के बाद यह स्कीम लाई गई है. यह कोई त्वरित निर्णय नहीं है. 

अग्निपथ योजना के खिलाफ बर्दाश्त नहीं की जाएगी हिंसा
न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में डोभाल ने कहा, 'अग्निपथ योजना को वापस लेने का कोई सवाल नहीं उठता. कई दशकों तक इस योजना पर विचार-विमर्श किया गया है. आने वाले समय के युद्ध अलग होंगे. इसके लिए अभी से तैयारी जरूरी है. हम अब कॉन्टेक्टलेस युद्ध लड़ेंगे. अब युद्ध में तकनीक की अहम भूमिका होगी. अगर हमें आने वाले कल के लिए तैयार रहना है तो आज यह तैयारी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें:  Agnipath Protest पर पीएम नरेंद्र मोदी का पहला रिएक्शन! बोले- सुधार बुरे लग सकते हैं लेकिन...

क्यों जरूरी है अग्निपथ योजना?
अग्निपथ योजना पर बात करते हुए अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने कहा कि आने वाले समय में चारों तरफ माहौल बदल रहा है. इसके लिए हमें अभी से तैयारी करनी होगी. इसमें अग्निपथ योजना की अहम भूमिका होगी. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा कि पीएम मोदी की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है. इसी के तहत यह योजना लाई गई है और यह भविष्य के लिए बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें: International Yoga Day 2022: दिल्ली के इस ग्राउंड में हजारों लोगों ने एक साथ बोला 'ओम'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement