Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI के कार्यकर्ताओं ने पुणे में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, कार्रवाई में गिरफ्तार कई लोग

PFI के खिलाफ हुई देशव्यापी कार्रवाई को लेकर संगठन के समर्थक लगातार विरोध कर रहे थे और इस दौरान महाराष्ट्र के पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे.

PFI के कार्यकर्ताओं ने पुणे में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, कार्रवाई में गिरफ्तार कई लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को PFI के खिलाफ हुई कार्रवाई के चलते देश भर में पीएफआई के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया था जिसका असर महाराष्ट्र में भी देखने को मिला. यहां पुणे में PFI की रैली और विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. इस वाकए ने एक नया बवाल खड़ा कर दिया. इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, खबर यह है कि महाराष्ट्र के पुणे में हुए प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए गए. इस दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए गए. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही बिना अनुमति प्रदर्शन करते के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- 24 घंटों में भूकंप के 100 से ज्यादा झटकों से सहमा ताइवान, वीडियो देख कांप उठेंगे आप

वायरल वीडियो से हो गई पहचान

इस मामले में जानकारी के मुताबिक पुणे में विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग 'आल्लाहू अकबर' के साथ ही 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं अब पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है, जिसका नाम रियाज सैय्यद बताया गया है और उसे गिरफ्तार भी किया गया है. अहम बात यह है कि यह प्रदर्शन कलेक्टर के दफ्तर के सामने हो रहा था जिससे यह मामला ज्यादा पेचीदा हो गया था.

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal का बड़ा दावा, बोले- AAP को खत्म करने की कोशिश कर रही BJP 

देशभर में हुआ था एक्शन

वहीं ANI ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक्शन को ऑपरेशन ऑक्टोपस नाम दिया गया है. आपको बता दें कि 22 सितंबर को हुई इस कार्रवाई के तहत 11 राज्यों में एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा छापे मारे गए थे और 106 से अधिक पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement