Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने केदारनाथ में किया पूजन, रोप-वे प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला

PM Modi Kedarnath के बाद बद्रीनाथ भी जाएंगे, जहां वे बद्रीविशाल के दर्शन कर कुछ प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे.

PM Modi ने केदारनाथ में किया पूजन, रोप-वे प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे. यहां उन्होंने यहां मंत्रोच्चार के साथ ही विधि विधान के साथ भगवान शिव का पूजन किया. इसके बाद उन्होंने  यहां गौरीकुंड से केदारनाथ को जोड़ने वाले एक अहम रोप-वे प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी है. इसके बाद वे बद्रीनाथ भी जाने वाले हैं. वहां वे कुछ प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे और रात में वहीं रुकेंगे. 

प्रधानमंत्री मोदी छठवीं बार बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं. वे इससे पहले 3 मई 2017, 20 अक्टूबर 2017, 7 नवंबर 2018, 18 मई 2019 और 5 नवंबर 2021 को केदारनाथ धाम आ चुके हैं. इस दौरान भी उन्होंने कई परियोजनाओं की सौगात दी थी. इस बार वे यहां आदिगुरू शंकराचार्य की समाधिस्थल भी पहुंचे और इस दौरान उन्होंने इस क्षेत्र में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया है. 

Liz Truss Resigns: अब कौन होगा ब्रिटेन का PM? ऋषि सुनक को इन 4 से मिल सकती है कड़ी टक्कर

रोप-वे प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास

बाबा शिव के पूजन और निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद पीएम मोदी ने लगभग 946 करोड़ की लागत से बनने वाले सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास किया है. परियोजना से जुड़े नेशनल हाईवे लॉजिस्टक मैनेजमेंट लिमिटेड के अभियंता ने बताया कि प्रधानमंत्री को वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी के माध्यम से परियोजना के बारे में जानकारी दी गई और उन्होंने इस प्रोजेक्ट को बारीकी से समझा है.

खास हिमाचली परिधान में दिखे PM Modi

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में इस बार भी अपने खास पहनावे में नजर आए है. केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बाहर आकर उन्होंने जनता का अभिभावदन स्वीकार किया. उनके पहनावे ने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया है. इस बार पीएम हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा पहनकर पहुंचे हैं. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि हिमाचल में चुनावी बिगुल भी बज चुका है.  

नेपाली नागरिक बनकर जासूसी कर रही थी चीनी महिला, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

बद्रीनाथ में रात्रि विश्राम का है कार्यक्रम

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी भगवान बदरी विशाल के दर्शन पूजन करने के लिए कुछ ही देर में रवाना होने वाले है. यहां भी पीएम मोदी विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे और भारत के सीमांत गांव माणा के निकट जनसभा को भी संबोधित करेंगे. खास बात यह है कि इस बार उनका बद्रीनाथ में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम भी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement