Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sharad Pawar की तरह बारिश में भी भाषण देते रहे राहुल गांधी, 2024 से पहले बदल पाएंगे कांग्रेस की किस्मत?

Rahul Gandhi Speech in Rain: राहुल गांधी ने बारिश के बावजूद भी भाषण देकर यह संदेश देने की कोशिश की है उनकी भारत जोड़ो यात्रा हर हाल में चलती रहेगी.

Sharad Pawar की तरह बारिश में भी भाषण देते रहे राहुल गांधी, 2024 से पहले बदल पाएंगे कांग्रेस की किस्मत?

बारिश में भीगकर भाषण देते रहे राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2019 के अक्टूबर महीने में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता शरद पवार (Sharad Pawar) एक रैली को संबोधित कर रहे थे. अचानक बारिश होने लगी. मंच पर खड़े शरद पवार ने अपना भाषण नहीं रोका और भीगते हुए भी बोलते रहे. चुनाव के आखिरी दिनों में बुजुर्ग शरद पवार की इस जीवटता ने उनकी पार्टी में जान फूंक दी. विधानसभा चुनावों के नतीजे आए तो एनसीपी को 54 सीटें हासिल हुईं जो पिछले चुनावों से 16 ज़्यादा थीं. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया है. रविवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कर्नाटक के मैसूर में भाषण दे रहे थे, बारिश हुई लेकिन राहुल नहीं रुके. अब एनसीपी के नेता इन दोनों तस्वीरों की समानता दिखाते हुए दावा कर रहे हैं कि समय फिर साबित करेगा और राहुल गांधी को वर्षा देव का आशीर्वाद मिलेगा.

बारिश में भाषण या रैली जारी रखना दिखाता है कि आप अपने लक्ष्य के प्रति कितने समर्पित हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनावों के दौरान जो बाइडन ने भी ठीक इसी तरह एक रैली के दौरान हुई बारिश के बावजूद अपना भाषण नहीं रोका. यहां पर भी नतीजा उनके पक्ष में गया और वह डोनाल्ड ट्रंप को हराकर राष्ट्रपति बन गए. ऐसी ही कुछ कांग्रेस और विपक्ष के नेता राहुल गांधी से भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बेरोजगारी और गरीबी को लेकर RSS चिंतित, मोदी सरकार को दिया खास सुझाव

शरद पवार ने बीजेपी को दी थी मात
एनसीपी के प्रवक्ता राकांपा प्रवक्ता क्लाईड कास्ट्रो ने एक ट्वीट में लिखा है, 'समय ने साबित किया है और समय साबित करेगा. जब वर्षा देव आपको आशीर्वाद देने का फैसला करेगा, तब विपक्षी खेमे में जल्द तूफान आएगा.' कास्ट्रो ने अक्टूबर, 2019 में एक लोकसभा उपचुनाव के दौरान सतारा में शरद पवार की उस रैली की तस्वीरें, राहुल गांधी की तस्वीर के साथ शेयर कीं. शरद पवार ने 18 अक्टूबर, 2019 को एनसीपी उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल के पक्ष में एक रैली को संबोधित किया था. एनसीपी सांसद रहे उयदनराजे भोसले के इस्तीफे से यह उपचुनाव कराया गया था. उदयन राजे भोसले एनसीपी छोड़कर भाजपा में चले गए थे. इस चुनाव में एनसीपी को जीत हासिल हुई थी.

लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस में जान फूंकने के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी. कांग्रेस और राहुल गांधी को उम्मीद है कि इससे वह कांग्रेस को तो जिंदा कर ही पाएंगे, विपक्षी पार्टियों को भी एकजुट करने में मदद मिलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement