Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain in Delhi: दिल्ली को कब मिलेगी गर्मी से राहत? IMD ने जताई यह संभावना

IMD Weather Forecast: मौसम विभाग ने आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है.

Rain in Delhi: दिल्ली को कब मिलेगी गर्मी से राहत? IMD ने जताई यह संभावना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज से ठीक एक हफ्ते पहले मानसून ने दस्तक दी थी लेकिन अब एकबार फिर गर्मी अपनी प्रचंड रूप दिखा रही हैं. एक तरफ जहां महाराष्ट्र, केरल और असम में मानसून आने के बाद बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिल रही है, वहीं दिल्ली में अभी तक मानसून का कोई खास असर देखने को नहीं मिला है. यहां मानसून आने के बाद महज दो दिन तक ही बारिश देखने को मिली है. इस वजह से लोगों को गर्मी और उमस से कुछ खास राहत नहीं मिल पा रही है.

मौसम विभाग (IMD) ने आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है. राहत कि बात ये है कि मौसम विभाग ने दिल्ली का तापमान 12 जुलाई तक 40 डिग्री के पार जाने की संभावना नहीं जताई है. दिल्ली के मौसम के बारे में अगर आपको बताए तो आज दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा दिल्ली में लगातार 12 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई है.

पढ़ें- Bhagwant Mann की शादी में परोसे जाएंगे शानदार पकवान

IMD से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी नई दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बारिश में असमानता दिख रही है. 1 जून से 5 जुलाई तक हुई बारिश के आधार पर जहां पश्चिमी दिल्ली में 45 प्रतिशत तक कम बारिश हुई है, वहीं पूर्वी दिल्ली में 118 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है. राजधानी में औसत बारिश इस दौरान 5 प्रतिशत अधिक हुई है. 9 में से 5 जिलों में बारिश सामान्य से अधिक दर्ज हुई है.

रिपोर्ट- अनुष्का गर्ग, ज़ी मीडिया

पढ़ें- Bhagwant Mann की शादी में शामिल होने चंडीगढ़ पहुंचे ये मेहमान, सामने आई गेस्ट लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement