Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan कांग्रेस में बढ़ेगा बवाल? गहलोत का मंत्री बोला- सचिन पायलट से अच्छा नेता नहीं

Rajasthan News: गुरुवार को अशोक गहलोत और सचिन पायलट खुलकर एक-दूसरे के सामने आए गए. दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए.

Rajasthan कांग्रेस में बढ़ेगा बवाल? गहलोत का मंत्री बोला- सचिन पायलट से अच्छा नेता नहीं

अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. गुरुवार को अशोक गहलोत द्वारा सचिन पायलट को लेकर की गई टिप्पणी के बाद सियासी हलचल मच गई है. गुरुवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को 'गद्दार' करार दिया और कहा कि वह कभी भी राजस्थान के मुख्यमंत्री नहीं बन सकते. अशोक गहलोत की इस टिप्पणी पर राज्य सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने बड़ा बयान दिया है. राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के 80 फीसदी विधायक सचिन पायलट के साथ हैं और राज्य में उनसे अच्छा कोई नेता नहीं है.

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार में राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ 80 फीसदी विधायक नहीं मिले तो हम मुख्यमंत्री पद के लिए अपना दांव छोड़ देंगे... उनसे बेहतर राजनेता कोई नहीं. मीडिया से बातचीत में कहा में उन्होंने कहा कि विधायक सचिन पालयट के साथ हैं इसके लिए एक बैठक आयोजित की जानी चाहिए.

पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस का कलह खत्म करेंगे राहुल गांधी, फिर साथ आएंगे सचिन पायलट-अशोक गहलोत?  

गुरुवार को राजस्थान में क्या हुआ?
राजस्थान में गुरुवार को अशोक गहलोत और सचिन पायलट खुलकर एक-दूसरे के सामने आए गए. दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट न सिर्फ गद्दार कहा बल्कि ये भी कहा कि पायलट ने साल 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी. 

सचिन पायलट ने भी किया पलटवार
अशोक गहलोत के वार के बाद सचिन पायलट की तरफ से भी पलटवार किया गया. सचिन पायलट ने कहा, ''मैंने अशोक गहलोत जी के आज के बयानों को देखा है जो मेरे खिलाफ है. इतने अनुभव वाले किसी वरिष्ठ व्यक्ति को, जिन्हें पार्टी ने इतना कुछ दिया है, उनका ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, पूरी तरह झूठे और निराधार आरोप लगाना शोभा नहीं देता."

पढ़ें- कैसे एक तस्वीर से मची सचिन पायलट खेमे में खलबली, अशोक गहलोत ने फिर किया खेल?

2018 से चल रहा है विवाद
आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से ही अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच गतिरोध चल रहा है. राजस्थान चुनाव के समय सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष थे. उनके नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में लौटी थी लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत को राजस्थान का मुख्यमंत्री पद दिया. इसके बाद से लगातार अशोक गहलोत और सचिन पायलट आमने-सामने दिखाई देते है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement