Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Smriti Irani का कांग्रेस पर पलटवार- मेरी बेटी का दोष यही है कि मैंने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा

Smriti Irani Daughter Bar Goa: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी जोईश ईरानी पर अवैध बार चलाने के आरोपों के बाद अब खुद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

Latest News
Smriti Irani का कांग्रेस पर पलटवार- मेरी बेटी का दोष यही है कि मैंने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा

स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की बेटी जोईश ईरानी (Zoish Irani) पर कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि वह अवैध लाइसेंस के दम पर रेस्टोरेंट और बार चला रही हैं. अब इस मामले में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस (Congress) पर पलटवार किया है. स्मृति ईरानी ने कहा है कि उनकी बेटी को सिर्फ़ इस वजह से निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ चुनाव लड़ीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पूछा है कि जो दस्तावेज उसके प्रवक्ता दिखा रहे हैं कि उसमें उनके बेटी जोईश ईरानी का नाम कहीं पर है?

स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, '2 अधेड़ उम्र के पुरुषों ने एक 18 साल की लड़की की इज्जत की धज्जियां उड़ाने का दुस्साहस किया है. उस लड़की का दोष यह है कि उस लड़की की मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा. वो 18 साल की लड़की जो कॉलेज के फर्स्ट इयर में पढ़ती है, उसका दोष यह है कि उसकी मां ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी की 5,000 करोड़ की लूट के ऊपर प्रेस कॉन्फ्रेंस की.'

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी की बेटी के अवैध बार पर हमलावर कांग्रेस, PM Modi से मांगा जवाब

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम रमेश पर हमला बोलते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, पवन खेड़ा ने यह कहा कि मेरी बेटी को कारण बताओ नोटिस दिया गया और अपने हाथ में 2 कागज दिखाए. मैं आज पूछना चाहती हूं कि इन कागजों में मेरी बेटी का नाम कहां है? जयराम रमेश ने कहा कि वो RTI के आधार पर मेरी बेटी पर आरोप मढ़ रहे हैं. मैं जयराम रमेश से पूछती हूं कि क्या RTI की उस एप्लीकेशन में मेरी बेटी का नाम है, क्या उसके जवाब में मेरी बेटी का नाम है?

यह भी पढ़ें- West Bengal के बाद तेलंगाना पर है बीजेपी का निशाना, समझिए कैसे हो रहा खेल

जोईश ईरानी के बार का मामला क्या है?
दरअसल, स्मृति ईरानी की बेटी कथित तौर पर गोवा में सिली सोल नाम का एक कैफे और बार चलाती हैं. इस कैफे को आबकारी आयुक्त द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से बार लाइसेंस रखने के लिए कानूनी नोटिस दिया गया है. आबकारी विभाग के इस नोटिस में कहा गया है कि जिसके नाम बार का लाइसेंस है, उसकी मृत्यु हो चुकी है. इसके बावजूद उसके नाम पर लाइसेंस बना है जो कि अवैध है. इतना ही नहीं आबकारी विभाग ने यह भी बताया कि आवेदन में लाइसेंस धारक की जगह किसी और ने दस्तखत किए थे और कहा था कि प्लीज इस लाइसेंस को 2022-23 के लिए रिन्यू करें और 6 महीने के अंदर इस लाइनेंस को ट्रांसफर कराया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है. ऐसे में अब इस मामले में बार के खिलाफ एक्शन लिया गया है.

यह भी पढ़ें- भारत का यह एयरपोर्ट बना पहला 5G हवाई अड्डा, TRAI ने कराई टेस्टिंग

आपको बता दें कि लाइसेंस रिन्यूवल के लिए आवेदन 22 जून 2022 को एंथनी डीगामा के नाम से किया गया था. उनकी मौत सालभर पहले यानी मई 2021 को हो चुकी है. इस मामले की अगली सुनवाई अब  29 जुलाई को होगी. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने स्मृति ईरानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'हम मांग करते हैं कि पीएम तुरंत स्मृति ईरानी का इस्तीफ़ा लें. ईरानी पर ये आरोप नहीं हैं, पूरे दस्तावेज हैं जिन्हें आरटीआई से लिया गया है. स्मृति ईरानी की बेटी के द्वारा गोवा में चल रहे बार पर फर्जी लाइसेंस रखने का आरोप है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement