Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: सोनिया गांधी vs स्मृति ईरानी विवाद सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी पूरे देश की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी में गुरुवार को हुई नोंकझोंक बड़े विवाद का रूप ले सकती है. इसके अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के प्रदर्शन पर भी सभी की नजर रहेगी.

Top News Today: सोनिया गांधी vs स्मृति ईरानी विवाद सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी पूरे देश की नजर

बढ़ेगा अधीर रंजन की टिप्पणी पर विवाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. इन खबरों में सबसे प्रमुख खबर रहेगी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच गुरुवार को हुई नोकझोंक. इस मामले में संसद से लेकर सड़क तक दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामे के आसार हैं. आइए आपको डिटेल में बताते हैं आज की 5 प्रमुख खबरों के बारे में.

बढ़ सकता है सोनिया-स्मृति विवाद!
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की विवादित टिप्पणी पर सियासत बढ़ती ही जा रही है. अधीर रंजन की टिप्पणी से शुरू हुआ विवाद अब सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी की नोंकझोंक तक पहुंच चुका है.आज इस मुद्दे पर और भी ज्यादा हंगामे के आसार है. एक तरफ जहां भाजपा इस मामले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी कड़े तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत भारतीय जनता पार्टी के कई सांसदों एवं मंत्रियों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित और अपमानजनक व्यवहार किया तथा ऐसी स्थिति पैदा कर दी गई थी कि सोनिया को चोट भी लग सकती थी. यहां पढ़ें पूरी खबर.

देखें- राष्ट्रपति के अपमान पर क्या बोलीं सोनिया गांधी

Sonia gandhi

पार्थ चटर्जी के कई और राज खुलेंगे
बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. एक तरफ जहां ED हर रोज पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के राज खोल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ ममता सरकार ने भी उनसे किनारा कर लिया है. गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने पार्थ चटर्जी को बर्खास्त कर दिया और उन्हें TMC ने उन्हें पार्टी से निलंबित करने और उन्हें सभी पदों से हटाने की घोषणा की. इसके अलावा गुरुवार शाम को ED ने कोलकाता के चिनार पार्क इलाके में अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक अन्य अपार्टमेंट पर छापा मारा. यहां पढ़ें पूरी खबर.

पढ़ें- ममता के मंत्री की करीबी अर्पिता के घर फिर मिले 20 करोड़ रुपये और 2 करोड़ का गोल्ड, 3 मशीन से गिने नोट

Parth

बाड़मेर में विमान हादसा
राजस्थान के राजस्थान के बाड़मेर जिले के बायतू इलाके में गुरुवार रात भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई. भारतीय वायुसेना के अनुसार यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था. हादसे के बाद भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, "भारतीय वायुसेना का दो सीटों वाला मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ. रात करीब 9:10 बजे बाड़मेर के पास विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. दोनों पायलटों को जानलेवा चोटें लगीं." एक अन्य ट्वीट में कहा गया, "भारतीय वायुसेना को पायलटों की जान जाने का गहरा दुख है और वह शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं." भारतीय वायुसेना ने हादसे में जान गंवाने वाले पायलटों के नाम की जानकारी नहीं दी है. यहां पढ़ें पूरी खबर.

पढ़ें- 'हवाई ताबूत' है मिग-21 विमान, 60 साल बाद भी हो रहा इस्तेमाल, 400 से ज्यादा हादसों में 250 से अधिक मौत

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत पर नजर
बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज हो चुका है. गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और विश्वास व्यक्त किया कि उनका शानदार प्रदर्शन देश के लोगों को प्रेरणा देगा. राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किए जा रहे हैं. अब अगले 11 दिन तक पूरे देश की नजर राष्ट्रमंडल खेलों भारत के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी. राष्ट्रमंडल खेलों में पहले दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से भिडे़गी. इसके अलावा हॉकी में महिला टीम घाना से भिड़ेगी, अश्विनी पोनप्पा और बी सुमीत रेड्डी बैडमिंटन कोर्ट में नजर आएंगे. यहां पढ़ें पूरी खबर.

पढ़ें- क्या होता है फ्लैग बियरर, किस एथलीट को मिलता है ये सम्मान, जानें सब कुछ

Common

India vs West Indies T20 Match
क्रिकेट के मैदान में एकबार फिर से खेल प्रेमियों की नजर भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले पर होगी. आज भारतीय क्रिकेट टीम 5 मैचों की T20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. इससे पहले भारतीय टीम ने ODI मुकाबलों में कैरेबियन टीम को धो 3-0 से धो डाला था. इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे वहीं वेस्टइंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथ में होगी. यहां पढ़ें पूरी खबर.

पढ़ें- युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी ने लिखी जीत की इबारत, 4 ओवर में चटकाए 4 विकेट

Cricket News

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement