Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मल्लिकार्जुन खड़गे पर ही भड़के Anand Sharma, फिर सामने आया कांग्रेस में G-23 का झगड़ा

Budget सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद कांग्रेस के दो नेताओं के बीच ही टकराव की स्थिति आ गई है.

मल्लिकार्जुन खड़गे पर ही भड़के Anand Sharma, फिर सामने आया कांग्रेस में G-23 का झगड़ा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बजट सत्र (Budget Session) में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी (Congress) का आंतरिक झगड़ा सामने आया जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) अपने ही सहयोगी और राज्ससभा (Rajya Sabha) में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) पर भड़क गए. उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद बोलने तक से इनकार कर दिया है जिसके बाद पार्टी उन्हें मनाने में जुट गई है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिया ज्यादा वक्त

दरअसल, राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे मोदी सरकार पर जमकर हमला बोल रहे थे. ऐसे में बोलते हुए उन्हें समय का भी अंदाजा नहीं रहा और यही कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की नाराजगी की वजह बन गया. गौरतलब है कि कांग्रेस को इस दौरान बोलने के लिए 109 मिनट दिए गए थे लेकिन आधे से ज्यादा समय तक मल्लिकार्जुन खड़गे ही बोलते रहे.

इस पूरे मामले में आनंद शर्मा काफी नाराज हो गए हैं जिन्हें मनाने की कांग्रेस पार्टी में कोशिशें हो रही थीं. आनंद शर्मा का कहना है कि उनके पास इतना समय ही नहीं बचा है कि वह अपनी बात कर सकें. गौरतलब है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से बोलने वालों में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) समेत कई अन्य नेताओं के नाम शामिल थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आनंद शर्मा ने जयराम रमेश (Jairam Ramesh) को कह दिया है कि वह भाषण नहीं देंगे. 

यह भी पढ़ें-  क्या पिछले मॉनसून सत्र की तरह Budget सत्र को भी बर्बाद करेगा Pegasus का जिन्न

G-23 के नेता हैं आनंद शर्मा

आपकों बता दें कि बजट 2022-23  को लेकर आनंद शर्मा ने मोदी सरकार पर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि इसमें सिर्फ लच्छेदार बातें की गई हैं लेकिन रोजगार सृजन, अर्थव्यवस्था की मजबूती और देश को प्रगति के मार्ग पर अग्रसर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं है. आनंद शर्मा की प्लानिंग आज संसद में मोदी सरकार को घेरने की थी लेकिन वो अपने ही सहयोगी के कारण आक्रोशित हो गए. आनंद शर्मा भी उन G-23 नेताओं में हैं जो कि कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लगातार बयान देते रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Modi Govt. में अमीरों और गरीबों के लिए दो हिंदुस्तान बन गए: राहुल गांधी

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement