Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bulldozer Row: शाहीनबाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पहुंचा बुल्डोजर, विधायक पर एक्शन!

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD का एक्शन जारी है. मंगोलपुरी और न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी इलाके में बुलडोजर का एक्शन जारी है.

Bulldozer Row: शाहीनबाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पहुंचा बुल्डोजर, विधायक पर एक्शन!

अवैध अतिक्रमणों के खिलाफ जारी है प्रशासन का अभियान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली नगर निगम (MCD) एक्शन मोड में है. नगर निगम ने मंगलवार को मंगोलपुरी (Mangolpuri) और न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी (New Friends Colony) इलाके में अवैध अतिक्रमणों के खिलाफ बुलडोजर चलाया. 

अवैध रूप से बने सभी अस्थायी ढांचों को गिराने के लिए जेसीबी बुलडोजर लगाए गए थे. स्थानीय लोग इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. बुलडोजरों ने सड़क किनारे बने कई अतिक्रमणों को ढहा दिया है. जैसे ही बुलडोजर आगे बढ़े आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक मुकेश अहलावत ने ऐतराज जताया.

नगर निगम के ध्वस्तीकरण मिशन के खिलाफ विधायक अपने समर्थकों के सड़क पर आ गए थे. उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन ले रहे अधिकारियों को रोक दिया. पुलिस ने प्रदर्शन करने पर थोड़ी देर के लिए मुकेश अहलावत को हिरासत में ले लिया था.

Shaheen Bagh में बैकफुट पर आया प्रशासन, क्यों बैरंग लौटे बुलडोजर?

हिरासत में क्यों पहुंचे विधायक?

पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने कहा, 'विधायक को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था जिससे वह सरकारी काम में बाधा न डालें विधायक को अतिक्रमण विरोधी अभियान समाप्त होने के बाद रिहा कर दिया गया.'

Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग मामले में CPIM को लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार

पुलिस का कहना है कि स्थानीय विधायक के अलावाल क्षेत्र के लोगों ने कोई बड़ा विरोध प्रदर्शन नहीं किया है. हालांकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बल के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है.

इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती!

पुलिस ने विरोध प्रदर्शन और पथराव को रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को इमारतों के ऊपर तैनात किया है. नगर निगम ने पहले लोगों को अतिक्रमण विरोधी प्रक्रिया के बारे में नोटिस दिया था. कुछ लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटा दिया था. न्यूफ्रैंड्स कॉलोनी में बुलडोजरों ने कई अवैध ढांचों को ढहा दिया है.

Shaheen Bagh Updates: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, प्रदर्शन, 5 पॉइंट में समझें क्या हुआ

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने भी अपने सभी चार क्षेत्रों में अतिक्रमण विरोधी अभियान की योजना तैयार कर दी है. सोमवार को शाहीन बाग में जब नगर निगम के अधिकारी जेसीबी बुलडोजर के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो उन्हें भारी विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था. मजबूरन अधिकारियों को वापस लौटना पड़ा था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement