Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्यों अपने मंत्रियों को लोन पर देने के लिए तैयार हो गए Arvind Kejriwal?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहिब का सपना दिल्ली में सच हो रहा है. यहां अफसर और मजदूर के बच्चे एक ही डेस्क पर एक साथ बैठ कर पढ़ते हैं.

क्यों अपने मंत्रियों को लोन पर देने के लिए तैयार हो गए Arvind Kejriwal?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 75 साल की अलग-अलग सरकारों पर शिक्षा व्यवस्था और बुनियादी ढांचे को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि अगर देश की कोई भी सरकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था चाहती है तो वह दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लोन पर देने के लिए तैयार हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रजोकरी स्थित राजकीय कन्या विद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान शनिवार को यह बातें कहीं हैं. उन्होंने इस दौरान दिल्ली सरकार के 240 स्कूलों में 12,430 स्मार्ट क्लासरूम का लोकार्पण किया. अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण में दूसरी सरकारों को घेरा और सवाल किया कि अब तक स्कूलों की दिशा क्यों नहीं बदली.

Punjab: अवैध खनन केस में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मिली क्लीन चिट, केजरीवाल को बताया झूठा

75 साल में क्यों नहीं बदली स्कूलों की तस्वीर?

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि दिल्ली में बीते 7 साल में गरीबों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल रही है. स्कूलों में अच्छी पढ़ाई मिल रही है. मन में यह सवाल आता है कि 75 साल में क्यों नहीं हुआ. हमने 7 साल में कर दिया तो 75 साल में यह क्यों नहीं हुआ.

75 साल हो गए खराब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोच कर देखो. अगर यह 75 साल में देश में अच्छी शिक्षा की व्यवस्था हो जाती, अगर हमारे गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलती तो गरीबी दूर हो जाती, लोग अनपढ़ नहीं रहते. 75 साल अपने खराब हो गए.

 

'अच्छी शिक्षा व्यवस्था चाहिए तो लोन पर लीजिए मनीष सिसोदिया'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य सरकारों को ऑफर किया है कि अगर देश की कोई भी सरकार, चाहे वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार हो या कांग्रेस (Congress) की हो, अपने राज्य के अंदर बेहतर शिक्षा व्यवस्था चाहती है तो हम मनीष सिसोदिया को थोड़े दिनों के लिए लोन पर दे सकते हैं.'

कैसा हो दिल्ली सरकार का बजट 2022-23? e-Bikes, मोहल्ला लाइब्रेरी चाह रहे लोग

सत्येंद्र जैन को भी लोन पर देने के लिए तैयार हैं केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि दिल्ली में अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक अच्छे हो गए हैं. अगर देश की कोई भी सरकार अपने राज्य में अस्पताल अच्छे करना चाहती है, मोहल्ला क्लीनिक अच्छे करना चाहती है तो हम थोड़े दिनों के लिए सत्येंद्र जैन को भी लोन पर दे देंगे.

विरोधियों पर कसा तंज

अरविंद केजरीवाल ने अपने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सारे भ्रष्टाचारी मिलकर मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं. वह जिसे आतंकवादी कहते हैं, उसने आज 12,430 स्मार्ट क्लासरूम देश को समर्पित किए. यहां अब अफसरों, जजों, रिक्शे वाले और मजदूर के बच्चे एक ही डेस्क पर बैठ कर पढ़ेंगे. उनका आतंकवादी बाबा साहिब और भगत सिंह के सपने पूरे कर रहा है.

और भी पढ़ें-
Punjab Election 2022: प्रियंका गांधी ने PM Modi और CM Kejriwal पर कसा तंज, बोलीं- दोनों बनावटी सरदार
Punjab Election 2022: यूपी-बिहार वालों पर चन्नी के बयान से भड़के Kejriwal, बोले- शर्मनाक टिप्पणी

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement