Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, शाम को आंधी-तूफान की आशंका

Delhi NCR Weather Update: पश्चिमी विक्षोक्ष में की कम सक्रियता के कारण दिल्ली का मौसम एक बार फिर बदल सकता है. शाम को बादल छाने की संभावना है. 

Weather Update: दिल्ली में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, शाम को आंधी-तूफान की आशंका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली एनसीआर के मौसम (Delhi NCR Weather) का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है. तापमान पढ़ने के साथ लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. हालांकि मौसम विभाग (IMD) ने शाम तक बादल छाने और आंधी-तूफान की आशंका भी जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 39.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

दोपहर बाद बदल सकता है मौसम 
मौसम विभाग ने सोमवार से दिल्ली भीषण गर्मी की भविष्यवाणी की है. पारा 41 डिग्री तक पहुंच सकता है. इससे पहले रविवार को स्पोर्ट्स कांप्लेक्स इलाके में 42 डिग्री सेल्सियस और नजफगढ़ में 41.5 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को दोपहर बाद मौसम करवट ले सकता है. इस दौरान बादल छाने के साथ ही आंधी-तूफान की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन में पारा 44 डिग्री तक जाने का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. 

यह भी पढ़ेंः France: लगातार दूसरी बार राष्ट्रपति चुने गए Emmanuel Macron, मरीन ले पेन को हराया 

इन जगहों पर हुई बारिश 
पिछले 24 घंटों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु और गोवा में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. केरल, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, सिक्किम और शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. वहीं, जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तटीय कर्नाटक के एक या दो हिस्सों में हल्की वर्षा हुई.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement