Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Instagram पर अपलोड कर रहा था महिलाओं की अश्लील तस्वीरें, गूगल का कर्मचारी निकला आरोपी

पुलिस ने IP एड्रेस की मदद से आरोपी की तलाश की. आरोपी गूगल में काम करता है.

Instagram पर अपलोड कर रहा था महिलाओं की अश्लील तस्वीरें, गूगल का कर्मचारी निकला आरोपी

सांकेतिक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में इंस्टाग्राम (Instagram) पर महिलाओं की अश्लील तस्वीरें डालने वाले एक युवक को साइबर सेल (Cyber Cell) ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स का नाम मोहित शर्मा (Mohit Sharma) है. मोहित शर्मा और पेशे से इंजीनियर है. आरोपी फिलहाल गूगल में नौकरी करता है.

आरोपी के पास से बरामद लैपटॉप (Laptop) की फॉरेंसिक जांच में अश्लील तस्वीरें पाई गई है जो उसने इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी. आरोपी के खिलाफ नोएडा (Noida) की साइबर सेल भी ऐसे ही एक मामले की जांच कर रही है. 

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की IFSO के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा (KPS Malhotra) के मुताबिक, एक महिला ने साइबर सेल को शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि किसी शख्स ने इंस्टाग्राम पर एक फर्जी अकाउंट बनाया है. इस पर उसने महिला की अश्लील तस्वीरें डाली हैं. इसके साथ ही उसने महिला को उसकी अन्य तस्वीरें डालने की धमकी भी दी. शुरुआती जांच के बाद इस बारे में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

Gurgaon: गाड़ियां चुराने के लिए करते थे कैब ड्राइवरों का कत्ल, 6 महीने में कई वारदात, 6 गिरफ्तार

रशियन मैगजीन का खुद को बताया था एडिटर

दरअसल एक नाबालिग ने आरोप लगाया था कि किसी अज्ञात इंस्टाग्राम यूजर ने उससे संपर्क किया था. उसने बिना चेहरे की उसकी अश्लील तस्वीरें दिखाई. उसने खुद को रशियन मैगजीन का एडिटर बताया था. आरोपी ने यह फोटो उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भेजी थी. उसके कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों को भी यह तस्वीर भेजी गई. इसे लेकर पॉक्सो और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस टीम ने इस मामले में मोहित शर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस को पता चला कि ऐसे ही एक मामले में साइबर सेल नोएडा भी उसकी जांच कर रही है. आरोपी मोहित शर्मा नोएडा के सेक्टर 82 का रहने वाला है. उसने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. इसके अलावा वह बिजनेस मैनेजमेंट में भी पोस्ट ग्रेजुएट है. वह फिलहाल गूगल में मार्केट रिसर्च का काम करता है, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

कैसे पकड़ा गया है आरोपी?

इस मामले की जांच एसीपी रमन लांबा की देखरेख में इंस्पेक्टर अरुण त्यागी ने शुरू की. छानबीन के दौरान इसके डिजिटल फुटप्रिंट को तलाशा गया. इंस्टाग्राम और हॉटमेल से आईपी एड्रेस के बारे में पता लगाया गया. इससे पुलिस को पता चला कि नोएडा के घर के भीतर लगे वाईफाई से ये बनाया गया है.

(दिल्ली से नीरज गौड़ की रिपोर्ट) 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

और भी पढ़ें-
Rajasthan: धमकी देकर 10 लाख रुपये मांगने वाली महिला गिरफ्तार, बोली- पैसा दो वरना रेप केस में फंसा दूंगी
Surat: 8 महीने की बच्ची से हैवानियत, Caretaker ने पीटा, ब्रेन हेमरेज होने से हालत गंभीर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement