Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अवैध प्रवासियों को दोषी क्यों ठहरा रही है BJP? समझें वजह

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में बीजेपी का आरोप है कि यह अवैध प्रवासियों की साजिश है.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अवैध प्रवासियों को दोषी क्यों ठहरा रही है BJP? समझें वजह

Delhi Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भड़की थी हिंसा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में भड़की हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा है कि हिंसा के पीछे अवैध प्रवासियों का हाथ है. जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित जुलूस के दौरान हुई झड़प को साजिश (Conspiracy) करार दिया है.

दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली बीजेपी ने मांग की है कि अवैध प्रवासियों की भूमिका की जांच की जाए. बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) और पार्टी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने कहा कि जुलूस पर हमला, अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक साजिश थी.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद कैसे हैं हालात? देखें तस्वीरें

BJP ने हिंसा को बताया आतंकवादी घटना

जहांगीरपुरी में शनिवार को जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि जुलूस पर पथराव एक आतंकवादी हमला था. उन्होंने देश से अवैध प्रवासियों को तत्काल बाहर निकालने की मांग की. 

गृहमंत्री से BJP नेता करेंगे मुलाकात

आदेश गुप्ता ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे और उनसे हिंसा की जांच का आदेश देने का आग्रह करेंगे. उन्होंने यह भी सवाल किया कि दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों की बस्ती को पानी और बिजली के कनेक्शन कैसे दिए गए?  आदेश गुप्ता ने एक वीडियो मैसेज में कहा, 'मैं चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वह शहर में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को पानी और बिजली क्यों मुहैया करा रहे हैं.'

Violence in Delhi: जहांगीरपुरी में हनुमान शोभायात्रा के मौके पर कैसे भड़की हिंसा, घायल सब इंस्पेक्टर ने किया खुलासा

आदेश गुप्ता के आरोपों पर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. बीजेपी नेता ने दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की भी अपील की और कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र का दौरा करेगा. 

दिल्ली में भड़की हिंसा.

मनोज तिवारी ने घटना के बाद कहा, 'अवैध प्रवासी बड़ा खतरा हैं और इसकी जांच की जरूरत है क्योंकि वे हमारे देश के सद्भाव को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जो लोग उनका संरक्षण कर रहे हैं और उन्हें यहां बसने में मदद कर रहे हैं, वे एक बड़ा खतरा हैं.'

अवैध प्रवासियों पर हिंसा का ठीकरा फोड़ रही है बीजेपी

मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हिंसा भड़काने के संबंध में विपक्ष  की ओर से लगाए गए आरोपों का सामना कर रहे कपिल मिश्रा ने कहा कि सभी अवैध प्रवासियों के कागजात की जांच की जानी चाहिए और उन्हें तुरंत निकाला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हनुमान जयंती जुलूस पर हमला एक संयोग नहीं बल्कि एक प्रयोग था. यह एक आतंकवादी हमला था. बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्तियां अब हमलों में शामिल हैं. 

Delhi के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर पथराव, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए कार्रवाई के निर्देश

कैसे भड़की थी हिंसा?

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई थी. जहांगीरपुरी तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement