Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में PNG के दाम में 4.25 रुपये की बढ़ोतरी, 15 दिन में तीसरी बार कीमतों में इजाफा  

पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के बाद पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी से लोगों का रसोई का बजट भी बढ़ गया है.

दिल्ली-NCR में PNG के दाम में 4.25 रुपये की बढ़ोतरी, 15 दिन में तीसरी बार कीमतों में इजाफा  
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के बाद अब इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने पाइप से रसोई तक पहुंचने वाली PNG की कीमत 4.25 रुपये प्रति एससीएम बढ़ा दी है. बढ़े हुए दाम आज यानी 14 अप्रैल से लागू हो गए हैं. पिछले 15 दिनों में तीसरी बार पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है. इससे पहले पीएनजी की कीमतों में 5.85 रुपये की वृद्धि की गई थी. 

यह भी पढ़ेंः Andhra Pradesh में बड़ा हादसा, केमिकल लैब में आग लगने से 6 की मौत, 11 गंभीर रूस से जख्मी

अब क्या होगी कीमत 
दिल्ली में बढ़ोतरी के बाद पीएनजी की कीमत45.86 रुपये प्रति एससीएम (वैट सहित), जबकि गाजियाबाद-नोएडा में गैस की प्रति एससीएम कीमत 45.96 रुपये होगी. इससे पहले मंगलवार को मुंबई की महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में पीएनजी की कीमतों में 4.50 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की. मुंबई में अब पीएनजी 45.50 रुपये की कीमत पर मिल रही है. 

यह भी पढ़ेंः Ambedkar Jayanti 2022: गांधी के सामने पूना पैक्ट पर हस्ताक्षर करते वक्त क्यों रो पड़े थे भीमराव अंबेडकर?

महाराष्ट्र में एक हफ्ते में ही सीएनजी के दाम 12 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम 9.5 रुपये प्रति घन मीटर तक बढ़ गए हैं. मुंबई  में सीएनजी अब 72 रुपये प्रति किलो और रसोई घरों में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी 45.50 रुपये प्रति घन मीटर हो गई है. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने इस महीने की शुरुआत में ही CNG और PNG की कीमतें नीचे लाने के लिए इन पर वैट की दरें कम की थीं. इसे 13.5% से घटाकर 3% कर दिया गया था. इसके बाद सीएनजी की कीमत 6 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत 3.50 रुपये प्रति यूनिट कम हो गई थी.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement