Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heat Wave: दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं! IMD ने जताई यह संभावना

Delhi Maximum Temperature: बुधवार को रिज, पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अधिकतम तापमान क्रमशः 41 डिग्री, 41.7 डिग्री और 42 डिग्री सेल्सियस रहा.

Heat Wave: दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं! IMD ने जताई यह संभावना

मार्च के आखिरी सप्ताह से ही दिल्ली में भीषण गर्मी का दौर जारी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में गर्मी तथा लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. IMD के मुताबिक, अभी कम से कम एक सप्ताह तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. पिछले बुधवार को अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस था जो इस मौसम में अब तक दर्ज किया गया सबसे ज्यादा तापमान था.

मार्च के आखिरी सप्ताह से ही दिल्ली में भीषण गर्मी का दौर जारी है और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा है. बुधवार को रिज, पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अधिकतम तापमान क्रमशः 41 डिग्री, 41.7 डिग्री और 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IMD के अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय तक मौसम शुष्क रहने के कारण उत्तर-पश्चिम भारत में गर्मी बढ़ गई है.IMD के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अप्रैल में और अधिक गर्मी पड़ने की आशंका है.

पढ़ें- Road Accident: स्कूल जा रहीं 12वीं कक्षा की छात्राओं को कार ने मारी टक्कर, 1 की मौत और 2 घायल

पढ़ें- WHO स्थापना दिवस: युद्ध, आपदा, महामारी... जब कराह रही थी मानवता, संस्था ने दिखाया रास्ता

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement