Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Patiala Clashes: हरिश सिंगला को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

Patiala Clashes: कोर्ट ने हरीश सिंगला को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. उन्हें कल गिरफ्तार किया गया था.

Latest News
Patiala Clashes: हरिश सिंगला को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

Harish Singla

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के पटियाला में दो समुहों में हुई झड़प के बाद गिरफ्तार किए गए हरीश सिंगला को कोर्ट ने शनिवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. हरीश सिंगला शिवसेना (बाल ठाकरे) नामक एक समूह के नेता हैं. उन्हें उनके संगठन ने कल की घटना के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया.

पटियाला में क्या हुआ?

पटियाला में शुक्रवार को शिवसेना (बाल ठाकरे) से जुड़े लोगों ने खालिस्तान विरोधी मार्च निकाला था. इस मार्च पर एक समूह ने इस मार्च पर हमला कर दिया, जिसके बाद काली मंदिर के पास जमकर झड़प हुई. इस दौरान खुले आम तलवारें लहराईं गई और पथराव किया गया. शुक्रवार की घटना के विरोध में विभिन्न हिंदू संगठनों ने आज बंद का आह्वान किया था, जिसके मद्देनजर पटियाला शहर के कई बाजार शनिवार को बंद रहे.

सरकार ने मोबाइल इंटरनेट किया बंद

पंजाब सरकार ने खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के एक दिन बाद शनिवार को पटियाला जिले में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया. इसके अलावा सरकार ने तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) पटियाला रेंज, पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया.

प्रशासन का दावा स्थिति नियंत्रण में

पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दावा किया है कि शहर में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है. पटियाला में काली माता मंदिर के बाहर झड़प स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने पत्रकारों से कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ''हमने यहां सुरक्षा बल की तैनाती की है। अभी स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.'' 

भगवंत मान ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला में हुई झड़प की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने शनिवार को कहा कि कुछ विभाजनकारी ताकतें पंजाब में शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- Loudspeaker Row: अवैध लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर BJP को नीतीश कुमार ने दिया बड़ा झटका

मलविंदर सिंह कांग ने ट्वीट किया, "विनाश और अराजकता में पनपने वाली विघटनकारी ताकतें पंजाब में शांति और सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं. पंजाब सहिष्णुता के लिए जाना जाता है और सार्वभौमिक भाईचारा इस तरह के नापाक मंसूबों को सफल नहीं होने देगा. दोषियों को पकड़ने के लिए हर कदम उठाया जाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement