Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Price में कटौती, कांग्रेस बोली- लोगों को बनाया जा रहा पागल, दिए यह आंकड़े

Petrol Diesel Price: कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती के बाद कहा कि सरकार को लोगों को मूर्ख बनाना बंद करना चाहिए.

Petrol Diesel Price में कटौती, कांग्रेस बोली- लोगों को बनाया जा रहा पागल, दिए यह आंकड़े

Petrol Pump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लगातार बढ़ती महंगाई को देखते हुए आम आदमी को बड़ी राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है. इसके अलावा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में 12 सिलेंडरों पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया है. हालांकि कांग्रेस ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार के फैसले के बारे में बताते हुए कहा कि इस साल हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि पेट्रोल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कमी की जा रही है. इससे पेट्रोल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी.

कांग्रेस ने किया हमला
केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद कांग्रेस की तरफ से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला बोला गया है. कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती के तुरंत बाद ट्वीट कर कहा, "प्रिय वित्त मंत्री, आज पेट्रोल की कीमत ₹105.41/लीटर है. आप का कहना है कि कीमत ₹9.50 से कम हो जाएगी. 21 मार्च 2022 यानी 60 दिन पहले, पेट्रोल की कीमत ₹95.41/लीटर थी. 60 दिनों में आप ने पेट्रोल की कीमत में ₹10/लीटर की वृद्धि की और अब इसे ₹9.50/लीटर कम कर दिया. लोगों को मूर्ख मत बनाओ!"

पढ़ें- पेट्रोल 9.5 और डीजल पर 7 रुपये हुआ सस्ता, केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहत

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, "प्रिय वित्त मंत्री, आज डीजल की कीमत ₹96.67/लीटर है. आप का कहना है कि कीमत ₹7/लीटर कम हो जाएगी. 21 मार्च, 2022 यानी 60 दिन पहले, डीजल की कीमत ₹86.67/लीटर थी. 60 दिनों में, आप ने डीजल की कीमत में ₹10/लीटर की वृद्धि की और अब इसे ₹7/लीटर कम कर दिया. लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करो!"

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement