Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बोले PM Modi, अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना का खतरा

दुनियाभर में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ रहा है. दिल्ली में भी हजार से ज़्यादा केस आने लगे हैं. इसी के चलते PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की.

Corona के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बोले PM Modi, अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना का खतरा

PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. कोरोना के खतरे पर चिंता जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि अभी भी लोगों को सतर्क रहने की ज़रूरत है.

राज्य और केद्र के बीच सहयोग की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'केंद्र और राज्य के बीच समन्वय बेहद ज़रूरी है. यूक्रेन और रूस के युद्ध की वजह से सप्लाई चेन प्रभावित हुए जिससे कई चुनौतियां सामने आई हैं. इसलिए सहयोग ज़रूरी है. मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा की गई मैनपावर और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जाए.'

'अभी टला नहीं खतरा, सतर्क रहें'

सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'दूसरे देशों की तुलना में कोरोना के संकट को बेहतर मैनेज करने के बावजूद, यह देखा जा सकता है कि कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. हमें सतर्क रहना होगा. यह स्पष्ट है कि कोरोना का खतरा अभी भी खत्म नहीं हुआ है.' इस मीटिंग देश के गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: रूस की Sarmat Missile क्यों है दुनिया की सबसे खतरनाक मिसाइल?

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे मामले
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना के 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली में संक्रमण की दर भी 6 फीसदी से ऊपर है. लगातार संक्रमण की दर 5 फीसदी से ऊपर रहने पर दिल्ली में कर्फ्यू लगाया जा सकता है.  

यह भी पढ़ें: Tamilnadu के तंजावुर में करंट की चपेट में आई मंदिर की रथयात्रा, 11 की मौत, कई घायल

बच्चों की वैक्सीन को मंजूरी
पीएम मोदी की बैठक ऐसे समय हो रही है जब एक दिन पहले ही DCGI ने 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी है. इससे पहले 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement