Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News: नौकरीपेशा लोगों की इस साल खूब बढ़ेगी Salary, हो सकता है बड़ा इंक्रीमेंट

एक सर्वे में सामने आया है कि नौकरीपेशा लोगों के लिए 2022 काफी अच्छा साबित हो सकता है.

Good News: नौकरीपेशा लोगों की इस साल खूब बढ़ेगी Salary, हो सकता है बड़ा इंक्रीमेंट

salary hike salaries of employees of private sector increase in companies this year 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना के कारण पिछले दो साल से आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है.  कोरोना संकट के मामले घटने से आर्थिक गतिविधियां तेजी से पटरी पर लौटी हैं. एक सर्वे में सामने आया है कि नौकरीपेशा लोगों के लिए 2022 काफी अच्छा साबित हो सकता है. इस साल भारत में सैलरी इंक्रीमेंट (Increment) 9.9 फीसदी के स्तर तक जा सकता है. ये 5 साल का उच्चतम स्तर है. यानी पिछले 5 साल में सबसे ज्यादा 2022 में सैलरी (Salary) बढ़ने का अनुमान है जबकि रूस में 6.1 प्रतिशत, चीन में 6.0 प्रतिशत और ब्राजील में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का अनुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ेंः जो घर में सुरक्षित नहीं, वे पहनें हिजाब; Sadhvi Pragya बोलीं- बाहर इसकी जरूरत नहीं

इन सेक्टर में बढ़ेगी सबसे ज्यादा सैलरी 
देश में अग्रणी वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी एऑन (AON) के 26वें वेतन वृद्धि सर्वेक्षण के अनुसार, विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े संगठनों का मानना है कि 2022 में वेतनवृद्धि 9.9 फीसदी रहेगी. 2021 में यह 9.3 फीसदी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, ई कॉमर्स और वेंचर कैपिटल क्षेत्र के कर्मचारियों के वेतन में सर्वाधिक इजाफा होने का अनुमान है. इसके अलावा हाई टेक, आईटी, आईटी आधारित सेवा और लाइफ साइंस क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों का वेतन भी बढ़ेगा. इससे पहले AON INDIA की ओर से साल 2016 में 10.2 फीसदी, 2017 में 9.3 फीसदी, 2018 में 9.5 फीसदी, 2019 में 9.3 फीसदी, 2020 में 6.1 फीसदी और 2017 में 9.3 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमानित डेटा पेश किया गया है. यानी 2016 के बाद 2022 में सबसे ज्यादा सैलरी बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़ेंः 230 रुपए पर शुरू हुए विवाद पर इंसाफ पाने के लिए मजदूर को 26 साल करना पड़ा इंतजार

भारत में एयोन के सीईओ एवं साझेदार नितिन सेठी ने बताया कि उथलपुथल के दौर में कर्मचारियों के लिए वेतन में बढ़ोतरी एक उच्छा कदम है. हालांकि, कंपनियों के लिहाज से यह एक दोधारी तलवार है, जहां बड़ी संख्या में नौकरी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों के बीच कुशल कर्मचारी को नौकरी पर रखने की कीमत बढ़ती जा रही है. इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए 40 से अधिक उद्योगों की 1,500 कंपनियों के आंकड़े का विश्लेषण किया गया.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement