Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में गर्मी से थोड़ी राहत, केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब दस्तक देगा मानसून

Monsoon News: केरल में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले सप्ताह मानसून भी दस्तक दे सकता है. 

Weather Update: दिल्ली में गर्मी से थोड़ी राहत, केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें कब दस्तक देगा मानसून
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 

डीएनए हिंदीः दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य भीषण गर्मी और लू (Heatwave) से बेहाल हैं. दिल्ली में पारा 49 डिग्री को पार कर गया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार सोमवार को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में अभी कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलती दिख रही है. दूसरी तरह केरल में मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक ने केरल के 6 जिलों- कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली में आज मिलेगी गर्मी से थोड़ी राहत, IMD ने बताया कब होगी बारिश
 
मानसून कब देगा दस्तक?
भीषण गर्मी के परेशान लोगों की नजर मानसून (Monsoon) पर टिकी हुई है. मौसम विभाग ने इसे लेकर खुशखबरी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार साउथवेस्ट मॉनसून देश में जल्दी दस्तक देने जा रहा है. इसी सप्ताह अंडमान और निकोबार में मानसून की पहली बारिश के आसार हैं. 

49 डिग्री तक पहुंचा पारा
दिल्ली के कई इलाकों में पारा 49 डिग्री को पार कर चुका है. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 49.2 डिग्री सेल्सियस और नजफगढ़ में 49.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ था. वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 48.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 10 मई 1966 के 49 डिग्री सेल्सियस तापमान के बाद से सर्वाधिक है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement