Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections से पहले योगी सरकार ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

Uttar Pradesh Elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आने के बीच मुफ्त और सस्ती बिजली को लेकर घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है.

UP Elections से पहले योगी सरकार ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

Image Credit- Twitter/myogiadityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Elections) के ऐलान से पहले राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Govt.) ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के निजी नलकूपों के लिए बिजली दर में 50 प्रतिशत की छूट देने का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, "किसानों की सुविधा और समृद्धि के लिए संकल्पबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निजी नलकूप के लिए बिजली दरों में वर्तमान दरों के सापेक्ष 50 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय किया है."

नई दरों के अनुसार, ग्रामीण क्षेत्रों में मीटर युक्त कनेक्शन के लिए प्रति यूनिट बिजली दर को दो रुपये से घटाकर एक रुपया और प्रति हॉर्स पावर फिक्स चार्ज को 70 रुपये से घटाकर 35 रुपये कर दिया गया है.

इसी तरह बिना मीटर वाले कनेक्शन के लिए प्रति हॉर्स पावर 170 रुपये फिक्स चार्ज को घटाकर 85 रुपये कर दिया गया है. शहरी इलाकों में मीटर युक्त कनेक्शन के लिए प्रति यूनिट बिजली की दर को छह रुपये से घटाकर तीन रुपये और फिक्स चार्ज को 130 से घटाकर 65 रुपये किया गया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आने के बीच मुफ्त और सस्ती बिजली को लेकर घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement