Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल के विधायक ने ISIS आतंकी मोहसिन अहमद को बताया बेकसूर

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS से जुड़े आतंकी मोहसिन अहमद की गिरफ्तारी के बाद सियासत शुरू हो गई है. दिल्ली की सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन को बेकसूर बताया है...

अरविंद केजरीवाल के विधायक ने ISIS आतंकी मोहसिन अहमद को बताया बेकसूर

मोहसिन अहमद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिल्ली में आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmad) को रविवार को अरेस्ट किया गया. मोहसिन की गिरफ्तारी के बाद आईएसआईएस के कई खतरनाक मंसूबों का खुलसा भी हुआ है. मोहसिन की गिरफ्तारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) द्वारा की गई है. लेकिन, साथ ही इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है.

रविवार को एनआईए ने बताया कि मोहसिन आईएसआईएस के साथ सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है. वह कट्टरपंथी है. उसे भारत के साथ-साथ विदेशों से आईएसआईएस के लिए पैसा इकट्ठा करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. एनआईए ने जो दावा किया है वह चौंकाने वाला है. एनआईए के दावे के मुताबिक वह इन पैसों को क्रिप्टोकरेंसी के जरिए आईएसआईएस की मदद के लिए सीरिया और अन्य देशों में भेजता था. 

यह भी पढ़ें, Patna में चल रही थी भारत को 2047 में 'इस्लामिक राष्ट्र' बनाने की साजिश, 2 अरेस्ट

वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन की गिरफ्तारी को नजायज बता दिया है. खान ने ट्वीट कर कहा है कि 'एनआईए द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरासर गलत और असंवैधानिक है.' उन्होंने आगे लिखा है कि 'बीजेपी और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने  का नया तरीका निकाला है, मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नहीं रहा है. मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए.'

बताया जा रहा है कि जामिया में पढ़ने वाले छात्रों ने ही मोहसिन के बारे में जानकारी दी थी. वह विश्वविद्यालय के छात्रों को आईएसआईएस की विचारधारा से जोड़ने का काम भी करता था.

यह भी पढ़ें,'गजवा ए हिन्द' और 'इस्लामिक राष्ट्र' वाले मरगूब के खिलाफ NIA की FIR

मोहसिन मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला है. वह तीन महीने पहले ही पटना से दिल्ली आया था. बताया जा रहा है कि इंटर की पढ़ाई करने बाद उसे बी-टेक करने के लिए घर वालों ने दिल्ली भेजा था. वह पटना के दीघा इलाके का रहने वाला है. 

बताया जा रहा है कि आईएसआईएस के साथ मोहसिन के रिश्ते सामने आने के बाद एनआईए उसके करीबी दोस्तों से भी पूछताछ कर सकती है. मोहसिन के कई दोस्त बिहार के रहने वाले हैं. एनआईए मोहसिन के दोस्तों का डेटा इकट्ठा कर रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement