Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mathura और श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए गुड न्यूज! मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Mathura News: सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को कहा कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यमुना पर जलमार्ग विकसित करके मथुरा और वृंदावन को क्रूज सेवा से जोड़ा जाएगा.

Mathura और श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए गुड न्यूज! मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

mathura news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura News) में हर साल लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. भगवान कृष्ण की इस नगरी में धार्मिक पर्यटन आमदनी का एक बड़ा स्त्रोत हैं. जिले में पर्यटन को और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार मथुरा में पर्यटन को और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए शहर में क्रूज सर्विस शुरू करने का प्लान बना रही है.

नरेंद्र मोदी सरकार में जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को क्रूज सर्विस को लेकर लेकर बड़ा ऐलान किया. मंगलवार को उन्होंने कहा है कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यमुना पर जलमार्ग विकसित करके मथुरा और वृंदावन को क्रूज सेवा से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि क्रूज से यात्रा करने का अनुभव आगरा आने वाले पर्यटकों को मथुरा आने के लिए भी आकर्षित करेगा. उन्होंने सोमवार को गोवर्धन के शंकराचार्य आश्रम में एक कार्यक्रम के बाद यह बात कही.

पढ़ें- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी फिर कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

मथुरा में पर्यटन को बढ़ावा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि गोकुल, मथुरा और वृंदावन को यमुना पर जलमार्ग विकसित करके जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में इस योजना को लेकर उनसे मुलाकात की थी. उन्होंने क्षेत्र में केंद्र की 'हर घर जल' परियोजना की प्रगति के बारे में अपने विभाग के अधिकारियों से फीडबैक भी लिया.

पढ़ें- 2 साल पहले विमान दुर्घटना में बचाई थी जान, अब यात्री बनवाएंगे लोगों के लिए बड़ा अस्पताल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement