Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाराष्ट्र की नई सरकार में फडणवीस CM और शिंदे डिप्टी सीएम, जानिए कौन-कौन बनेंगे मंत्री

Maharashtra New Govt: सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के कोटे से 20 कैबिनेट और 5 राज्यमंत्री समेत 25 मंत्री होंगे. वहीं शिंदे गुट से 9 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं.

महाराष्ट्र की नई सरकार में फडणवीस CM और शिंदे डिप्टी सीएम, जानिए कौन-कौन बनेंगे मंत्री

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद नई सरकार के गठन की तैयारी तेज हो गई है. शिवसेना (Shivsena) के बागी विधायक बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर बातचीत कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी (BJP) और शिंदे गुट के बीच सरकार गठन को लेकर फॉर्मूला भी तय हो गया है. दोनों पक्षों की ओर से इस पर रजामंदी भी दे दी गई है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी (BJP) के कोटे से 20 कैबिनेट और 5 राज्यमंत्री समेत 25 मंत्री होंगे. वहीं शिंदे गुट से 9 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं.  

बीजेपी से इन चेहरों को किया जा सकता है शामिल   
बीजेपी खेमे से देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं चंद्रकात दादा पाटील, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, आशिष शेलार, प्रवीण दरेकर, चंद्रशेखर बावनकुळे, विजयकुमार देशमुख, गणेश नाईक, राधाकृष्ण विखे पाटील, संभाजी पाटील निलंगेकर, संजय कुटे, रवींद्र चव्हाण, डॉ. अशोक उईके, सुरेश खाडे, जयकुमार रावल, अतुल सावे, देवयानी फरांदे, रणधीर सावरकर और माधुरी मिसाल को कैबिनेट मंत्री का पद मिल सकता है. इसके अलावा जयकुमार गोरे, प्रशांत ठाकूर, मदन येरावार, राहुल कुल और गोपीचंद पडळकर भी मंत्री बन सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः शिंदे गुट के साथ सरकार गठन की तैयारी तेज, आज 10 बजे होगी BJP की बैठक  

निर्दलीय भी बन सकते हैं मंत्री
सूत्रों का कहना है कि सरकार गठन में निर्दलीय विधायकों की भी किस्मत खुल सकती है. जो निर्दलीय विधायक शिंदे गुट के साथ गए हैं उन्हें भी मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि एकनाथ शिंदे इन विधायकों को बीजेपी कोटे से मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं. इस पर जल्द फैसला लिया जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः खुद गाड़ी चलाकर राजभवन पहुंचे Uddhav Thackeray, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा  

शिंदे गुट से इन्हें बनाया जा सकता है मंत्री
सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट से मंत्री पद की रेस में एकनाथ शिंदे, गुलाबराव पाटिल , दादा भुसे, उदय सामंत,  संदीपन भुमरे, शंभूराज देसाई, अब्दुल सत्तार, राजेंद्र पाटिल येद्रावकर और बच्चू कडू (प्रहार जनशक्ति) का नाम तय है. यह वर्तमान सरकार में भी मंत्री हैं. वहीं दीपक केसरकर, प्रकाश आबिदकर, संजय रायमूलकर और संजय शिरसाठ का भी नाम मंत्री पद की लिस्ट में आगे चल रहा है. सूत्रों का कहना है कि शिंदे गुट में मौजूद मंत्री नई सरकार में भी उसी मंत्रालय की मांग कर रहे हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement