Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देखें वीडियो, मेरठ के एक शिविर में कांवड़ियों की सेवा करती विदेशी महिला

मेरठ के कांवड़ शिविर में एक विदेशी महिला कांवड़ियों की सेवा करती दिख जाएगी. यह महिला चेक रिपब्लिक से हर साल मेरठ आकर शिव भक्तों की सेवा करती है. यह न सिर्फ सेवा करती है बल्कि उनके साथ बोल बम का नारा भी लगाती है. पढ़ें हमारे रिपोर्टर पारस गोयल की रिपोर्ट...

देखें वीडियो, मेरठ के एक शिविर म��ें कांवड़ियों की सेवा करती विदेशी महिला

कांवड़ शिविर में सेवा करती विदेशी महिला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) की धरती इन दिनों कांवड़ मेले के चलते भगवामय हो गई है. ऐसे में अभी तक आपने कई शिविर देखे होंगे जिसमें लोग कांवड़ियों की सेवा करते दिख जाएंगे. जी न्यूज ने मेरठ (Meerut) में एक ऐसे कांवड़ शिविर (Kanwar Yatra) को देखा जहां विदेशी महिला कांवड़ियों की सेवा कर रही है. यह महिला दूर चेक रिपब्लिक (Czech Republic) से सिर्फ कांवरियों की सेवा करने मेरठ आई है.

दिल्ली-हरिद्वार रोड के एक शिविर में विदेशी महिला कांवड़ियों की सेवा करती दिख जाएगी. वह सिर्फ सेवा नहीं कर रही बोल बम का नारा भी लगा रही है.यानी पूरी तरह से शिवमय होकर शिवभक्तों की सेवा कर रही है.  वह पूरी तन्मयता के साथ कांवड़ियों को भोजन बांट रही है. 

यह भी पढ़ें, देखें वीडियो, उत्तर प्रदेश में नदी में तैरता दिखा बाघ, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि यह विदेशी महिला चेक रिपब्लिक की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि यह पहली बार नहीं है, वह कई सालों से मेरठ आकर भोले के रंग में रंग जाती और कांवड़ियों की सेवा करती है. 

kanwar yatra

यह भी पढ़ें, कांवड़ में जल भरने से पहले न करें ये गलतियां, शिव हो जाएंगे नाराज

दरअसल यह विदेशी महिला मेरठ की ही बहू है. इनका पति मेरठ का रहने वाला है. दोनों चेक रिपब्लिक में ही रहते हैं. जैसे ही सावन शुरू होता है ये दोनों बिना रुके मेरठ आ जाते हैं और नि:स्वार्थ भाव से शिव भक्तों की सेवा में रम जाते हैं. 

विदेशी महिला की मानें तो वह मुख्यमंत्री योगी के काम से बेहद प्रभावित है. इस महिला का मानना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद अच्छा काम कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement