Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde को मुख्यमंत्री की कुर्सी और देवेंद्र फडणवीस सरकार से बाहर, बीजेपी ने ये क्या कर दिया?

Eknath Shinde Maharashtra CM: बीजेपी ने एक बार फिर से सबको चौंकाते हुए यह ऐलान किया है कि अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे होंगे. खुद देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि वह सरकार में शामिल नहीं होंगे.

Eknath Shinde को मुख्यमंत्री की कुर्सी और देवेंद्र फडणवीस सरकार से बाहर, बीजेपी ने ये क्या कर दिया?

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने महाराष्ट्र की राजनीति में खुद ही बहुत बड़ा उलटफेर कर दिया है. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद यह माना जा रहा था कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ही मुख्यमंत्री बनेंगे. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद खुद देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया है कि अब एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी. हैरानी की बात यह है कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस खुद इस सरकार में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने खुद कहा है कि वह इस सरकार में मंत्री या कोई और पद नहीं लेंगे.

पिछले कई दिनों से जारी कवायद में देवेंद्र फडणवीस की सक्रियता देखकर और उनके प्रति बीजेपी विधायकों का समर्थन देखकर यह तय लग रहा था कि वही मुख्यमंत्री होंगे. अब बीजेपी के ऐलान ने सबको हैरान कर दिया है. शिवसेना से बगावत करके लगभग 40 विधायकों के साथ आए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी अलग ही रणनीति पर काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Breaking News: Eknath Shinde होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे शपथ

सरकार में शामिल नहीं होंगे देवेंद्र फडणवीस
एकनाथ शिंदे के प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे और आज शाम को 7:30 बजे ही सीएम पद की शपथ लेंगे. आज शपथ के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा और शिवसेना-बीजेपी के नेता शपथ लेंगे. मैं सरकार से बाहर रहूंगा.' इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने शिवेसना नेतृत्व पर भी जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें-  कौन हैं महाराष्ट्र में बगावत का भूचाल लाने वाले एकनाथ शिंदे? जानें यहां

फडणवीस ने आगे कहा, 'शिवसेना के विधायक मांग कर रहे थे कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन को खत्म किया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे ने उनकी मांग को नजरअंदाज किया और महा विकास अघाड़ी गठबंधन के सहयोगियों को समर्थन किया. यही वजह है कि इन विधायकों ने अपनी आवाज उठाई.'

शिवसेना पर हमला बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'साल 2019 में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन था और विधानसभा चुनाव में हमें बहुमत भी मिला. हमें उम्मीद थी कि हम सरकार बनाएंगे लेकिन शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठबंधन का फैसला किया जिनका विरोध बाला साहब आजीवन करते रहे. शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठबंधन कर लिया जो हिंदुत्व और सावरकर के खिलाफ हैं. शिवसेना ने जनता का अपमान किया.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement