Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tawang में सैनिकों से मुलाकात की फोटो शेयर कर विवादों में घिरे किरेन रिजिजू, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Tawang Clash: किरेन रिजिजू ने तवांग में भारतीय सैनिकों से मुलाकात की एक तस्वीर शेयर की थी. कांग्रेस ने इस तस्वीर को 3 साल पुराना बताया है.

Tawang में सैनिकों से मुलाकात की फोटो शेयर कर विवादों में घिरे किरेन रिजिजू, कांग्रेस ने उठाए सवाल

तवांग में सैनिकों से मिले थे किरेन रिजिजू

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अरुणाचल प्रदेश के तवांग (Tawang) में कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने सैनिकों से मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है. जिसके बाद वह विवादों में घिर गए हैं. कांग्रेस ने किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) की इस तस्वीर को तीन साल पुरानी बताया है और सवाल उठाए हैं. गौरतलब है कि 9 दिसंबर को भारतीय जवानों की चीनी सैनिकों से हुई झड़प को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है.

अरुणाचल प्रदेश से सांसद किरेन रिजिजू ने शनिवार को तवांग में भारतीय सैनिकों से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि देश के लोगों को भारतीय सशस्त्र बलों पर गर्व है. उन्होंने ट्वीट किया, 'तवांग में यांग्त्से क्षेत्र में भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अब पूरी तरह से सुरक्षित है. रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश में सैनिकों के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा की. कांग्रेस के प्रवक्ता बीवी श्रीनिवास ने इस तस्वीर को एक पुरानी फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, '2019 की तस्वीर का इस्तेमाल कर 2022 में सुरक्षा का भरोसा दिलाया जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- नशे से परेशान है पंजाब, 30 लाख से ज़्यादा नशेड़ी, साल भर में 9 हजार मुकदमे और 13 हजार गिरफ्तार  

रिजिजू की तस्वीर पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
वहीं, तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने किरेन रिजिजू को बेशर्मी से तथ्य विकृत करने वाला बताया. कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मंत्री को 2019 की तस्वीर पोस्ट नहीं करनी चाहिए थी. भारतीय और चीनी सैनिकों की 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर झड़प हुई थी, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ कर्मियों को मामूली चोटें आई थीं.

'चीन घुस रहा है, सरकार सो रही है'
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि भारत सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. 20 भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी और अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों पर हमला हो रहा है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह के सामने फूटा ममता का BSF पर गुस्सा, आखिर ऐसी क्या बात हुई?

रिजिजू ने राहुल पर लगाया अपमान का आरोप
वहीं, किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी को आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. वह न केवल कांग्रेस पार्टी के लिए समस्या हैं, बल्कि देश के लिए शर्मिंदगी का बड़ा कारण भी बन गए हैं.’ रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण एलएसी पूरी तरह से सुरक्षित है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement