Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhath Alert : छठ के लिए निकलना है घर तो साथ में जरूर रखें 5 चीजें, नहीं होगी कोई बीमारी-संक्रमण या कोविड का खतरा

छठ के लिए अगर घर निकल रहे तो याद रखें खुद को तमाम तरह के इंफेक्शन और वायरल से बचाना भी जरूरी है. इसके लिए बस कुछ टिप्स एंड टिक्स फॉलो कर लें.

Latest News
Chhath Alert : छठ के लिए निकलना है घर तो साथ में जरूर रखें 5 चीजें, नहीं होगी कोई बीमारी-संक्रमण या कोविड का खतरा

छठ के लिए निकलना है घर तो साथ में जरूर रखें 5 चीजें, नहीं होगी कोई बीमारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कल यानी 28 अक्टूबर से छठ शुरू (28 October Chhath Start) हो रहा है और आज लोग घर निकलने की जल्दी में होंगे. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी सेहत के साथ कोई खिलवाड़ न रकें. 

देव दीपावाली और छठ (Dev Deepawali and Chhath) के कारण ट्रेन और बसों में ही नहीं फ्लाइटों में भी भीड़ (Crowd in Trains and Buses-Flights) खूब चल रही है. ऐसे वक्त में बस कुछ काम आप कर लें तो आप त्यौहार में स्वस्थ (Healthy in Festival) भी रहेंगे और परिवार के साथ मजा भी उठाएंगे. क्योंकि त्यौहार की भीड़ के साथ मौसम भी अब नाजुक हो गया है. ऐसे में घर से निकलने से पहले आपको क्या कुछ आपने साथ जरूर रख लेना (Must keep before Leaving House) चाहिए जानें. 

अपने साथ अपना चादर या ब्लैंकेट रखें
बीमारियों और कोविड जैसे अन्य वायरस से बचने के लिए आप घर से निकलते हुए अपना चादर और कंबल जरूर साथ रखें. भले ही आपके पास लगेज ज्यादा हो जाएगा लेकिन ये दो चीजें आपको बीमार नहीं होने देंगी. कोविड संक्रमण वापस से पैर पसार रहा है ऐसे में जरूरी है कि बाहरी या ट्रेन औश्र फ्लाइट में मिलने वाली चीजों पर निभर न रहा जाए. 

पीने पानी जरूर रखें
बोतल बंद पानी की जगह आप घर से अपने लिए पानी लेकर निकलें क्योंकि रास्तें में मिलने वाली बोतल बंद पानी पर भरासों सही नहीं. कई बार नल के पानी को बोतल में बंद ट्रेनों में लोग बेचने आ जाते हैं. ऐसे में आप अपने साथ पानी का जार रखें. 

मास्क और सैनिटइजर
कोरोना ही नहीं आम संक्रमण से बचने के लिए भी आपके पास मास्क और सैनिटाइजर होना ही चाहिए. भीड़भाड़ में अब भी मास्क जरूर लगाएं और हाथ सेनेटाइज करते रहें. अगर पानी की उपलब्धता है तो पानी से हाथ जरूर धोएं. इससे किसी भी तरह के संक्रमण का खतरा नहीं होगा.

अपने साथ रखें खाना और स्नैक्स
यात्रा के दौरान अपने घर का खाना रखें और ऐसी चीजें बनाएं जो एक से दो दिन आसानी से टिक जाती हैं. वहीं कुछ हेल्दी स्नैक्स जैसे सेब, केला और ड्राई फ्रूट्स जरूर रखें. ये चीजें आपको हेल्दी भी रखेंगी और आपके पेट को लंबे समय तक भरा महसूस कराएंगी. 

जरूरी दवांए साथ रखें
थर्मामीटर से लेकर बुखार, सिरदर्द, उल्टी, पेट दर्द जैसी दवाएं साथ रखें. साथ में ओआरएस और ईनों जैसी चीजें भी रखें ताकि जरूरत के समय आप आसानी से इनका प्रयोग कर इमरजेंसी में इलाज कर सकें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement