Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022 Badminton: PV Sindhu की अगुवाई में बैडमिंटन मिक्स्ड इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत, खिताबी मुक़ाबले में मलेशिया से भिड़ंत

2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भी मलेशिया और भारत की मिक्स्ड टीमें फाइनल में पहुंची थीं, जहां भारत ने गोल्ड मेडल जीता था.

Latest News
CWG 2022 Badminton: PV Sindhu की अगुवाई में बैडमिंटन मिक्स्ड इवें�ट के फाइनल में पहुंचा भारत, खिताबी मुक़ाबले में मलेशिया से भिड़ंत

Indian badminton team in CWG Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार देर रात को देशवासियों को बैडमिंटन के कोर्ट से अच्छी खबर मिली. पीवी सिंधु की अगुवाई में भारतीय मिक्स्ड टीम ने बैडमिंटन के फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें सिंगापुर के खिलाफ जीत मिली. अब भारतीय टीम खिताबी मुक़ाबले में मलेशिया का सामना करेगी. आपको बता दें कि साल 2018 में आयोजित गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भारत ने मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड जीता था. और पहली बार मलेशिया के वर्चस्व को खत्म कर अपनी बादशाहत कायम की थी. फाइनल मुकाबला मंगलवार को शाम 5 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं.

3-0 से बढ़त बनाने के बाद भारत को इंग्लैंड के साथ खेलना पड़ा ड्रॉ, जानें कहां बदला खेल

सिंगापुर के खिलाफ पहले मैच में भारत की पुरुष डबल्स जोड़ी ने शानदार जीत के साथ आगाज की. सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने 2-0 से मुक़ाबला अपने नाम कर लिया. दूसरे मैच में ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के सामने जिया मिन उतरीं. सिंधु ने जिया को एकतरफा मुकाबले में हराकार भारत को 2-0 से आगे कर दिया. तीसरे मुक़ाबले में भारत के युवा लक्ष्य सेन ने किन येव लोह को 21-18, 21-15 से हराकर भारत को फाइनल में पहुंचा दिया.

भारतीय टीम का फाइनल तक का सफर

फाइनल तक के सफर में भारत ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को 5-0 से धोया था. दूसरे मुकाबले में पीवी सिंधु एंड कंपनी ने श्रीलंका को 5-0 से हराया. तीसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. क्वार्टर फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया और अंतिम चार का टिकट हासिल किया. अभी तक कोई भी गेम भारत ने नहीं गंवाया है. इवेंट के दूसरे सेमीफाइनल में मलेशिया ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement