Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी लड़ रहा है इस गंभीर बीमारी से, दवाइयां खाकर चला रहा काम

Ben Stokes Mental health: इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स मेंटल हेल्थ को लेकर काफी काम कर रहे हैं और उनकी दवाइयां भी चल रही हैं.

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी लड़ रहा है इस गंभीर बीमारी से, दवाइयां खाकर चला रहा काम

बेन स्टोक्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर बड़ा खुलासा किया है. स्टोक्स ने बताया है कि वो एंग्जाइटी का शिकार हैं और अपने मेंटल हेल्थ इश्यू के लिए वो एंग्जाइटी की दवाइयां लेते हैं. स्टोक्स ने पिछले साल अपनी मेंटल हेल्थ पर फोकस करने के लिए क्रिकेट से भी ब्रेक ले लिया था.

पिता की मौत ने तोड़ा

31 साल के स्टोक्स ने इंग्लैंड को 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत दिलाई थी, लेकिन फिर इस स्टार बल्लेबाज के जीवन में कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण वो अंदर से टूट गया. स्टोक्स के पिता का करीब दो साल पहले ब्रेन कैंसर के चलते निधन हो गया था. पिता की मौत से स्टोक्स को गहरा सदमा लगा था. जिसके बाद वो छह महीनों तक क्रिकेट से दूर हो गए थे.

अमेजन पर एक आने वाली एक डॉक्यूमेंट्री में स्टोक्स ने अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बताया है. ये डॉक्यूमेंट्री शुक्रवार को रिलीज होने वाली है. स्टोक्स ने बताया है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो इस तरह की चीजों के लिए भी कभी दवाइ लेंगे. लेकिन उन्हें अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में बात करने में कोई शर्म नहीं है. मैं अभी भी मेडिकेशन पर ही हूं. 

इंग्लैंड क्रिकेट भी है जिम्मेदार

स्टोक्स ने अपनी इस हालत के लिए इंग्लैंड क्रिकेट पर भी कई बड़े सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि उनके पिता के निधन के समय भी उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट के उच्च अधिकारियों को अपना विरोध दर्ज कराया था. जब उनके पिता कैंसर से लड़ रहे थे उस वक्त वो अपने पिता से उतना नहीं मिल पाते थे, जितना वो चाहते थे. इस पर स्टोक्स ने कहा था कि उन्हें लगता है कि वो गलत लोगों के लिए खेल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement