Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England vs Sri Lanka Pitch Report: इंग्लैंड के पास आखिरी मौका, सिडनी पर जीतना नहीं होगा आसान

ENG vs SL T20 Pitch Report: सिडनी पर होने वाला घमासान, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला है सुपर 12 ग्रुप 1 का अहम मुकाबला.

England vs Sri Lanka Pitch Report: इंग्लैंड के पास आखिरी मौका, सिडनी पर जीतना नहीं होगा आसान

eng vs sl pitch report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का 5 नवंबर को 39वां मैच खेला जाना है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि सेमीफाइनल में किन टीमों का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक और करो या मरो का मुकाबला श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. जिसमें जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसकी दावेदारी मजबूत हो जाएगी. वहीं हारने वाली टीम या तो टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी.

दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला

England vs Sri Lanka T20 मैच सिडनी के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका पर भारी नजर आ रही है, लेकिन वो भी इस अहम मैच में श्रीलंका को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती. क्योंकि जरा सी चूक उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकती है. इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों ही सुपर 12 के ग्रुप 1 में हैं और 4-4 मैच खेल चुकी हैं. ये दोनों ही टीमों का सुपर 12 का आखिरी मैच है. 

T20 World Cup Points Table: सेमीफाइनल रेस में सबसे आगे न्यूजीलैंड, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

क्या कहता है प्वाइंट्स टेबल का समीकरण

प्वाइंट्स की बात करें तो इसमें इंग्लैंड ग्रुप 2 में अभी दूसरे और श्रीलंका और चौथे स्थान पर है. इंग्लैंड ने 4 मैच में दो जीते हैं और एक मैच हारा. जब कि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया और इंग्लैंड को एक अंक से काम चलाना पड़ा. इंग्लैंड के अभी 5 प्वाइंट्स हैं. वहीं श्रीलंका ने दो मैच जीते हैं और दो वो हारी है. उसके 4 प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड अगर ये मैच जीत जाती है तो उसकी दावेदारी तो मजबूत होगी, लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे बड़े अंतर से मैच जीतना होगा, ताकि उसका नेट रनरेट और बेहतर हो सके. इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी 5-5 प्वाइंट्स हैं. ऐसे में सेमीफाइनल का टिकट अंत में आकर नेट रनरेट पर ही फंसने वाला है.

सेमीफाइनल से कितने दूर हैं साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान, समझें पूरा गणित  

सिडनी पर किसकी होती है जीत

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड अपनी बड़ी बाउंड्रीज के लिए जाना जाता है और इस मैदान पर रन बनाना आसान नहीं रहता है. सिडनी पर हुए 17 टी20 मैचों में 11 बार वो टीम जीती है जिसने पहले बल्लेबाजी की है, जब कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम सिर्फ 5 बार जीत हासिल कर सकी है. इस मैदान पर टी20 मैच का ऐवरेज फर्स्ट इंनिंग्स स्कोर 168 रन और दूसरी इनिंग्स का ऐवरेज स्कोर 131 रन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement