Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI T-20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी केएल राहुल और कुलदीप की वापसी, विराट कोहली को मिला आराम

IND vs WI T-20 Series सीरीज को लेकर आज BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. खास बात यह है कि लंबे वक्त बाद टीम में केएल राहुल और कुलदीप यादव की वापसी हो रही है. दोनों ने ही फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है.

IND vs WI T-20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी केएल राहुल और कुलदीप की वापसी, विराट कोहली को मिला आराम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज दौरे में टी-20 सीरीज (IND vs WI T-20 Series) को लेकर BCCI ने भारतीय ब्रिगेड (Indian Team) का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में जहां चोट से उबरे विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हो रही है तो वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है. सीरीज में कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथ में होगी और खास बात ये है कि सीरीज में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी आराम दिया गया है. 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे में केएल राहुल चोटिल हो गए थे और इसके चलते ही वो पूरे इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए. इस दौरान राहुल इलाज कराने के लिए जर्मनी गए थे और अब उनकी लंबे वक्त बाद टीम में वापसी हो रही है. इसी तरह स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की भी लंबे वक्त बाद टीम में वापसी होगी. उन्होंने भी फिटनेस पास कर लिया है और इसके चलते BCCI द्वारा भारतीय टीम के ऐलान में कुलदीप यादव का नाम भी शामिल है. 

Cricket Rules: टीम इंडिया से बाहर बैठे अश्विन क्यों बोले- बदलना चाहिए LBW का नियम

चोट के कारण बाहर विराट

वहीं लंबे वक्त से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोट के कारण टीम में नहीं शामिल थे और उनके आज होने वाले दूसरे वनडे में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावनाएं कम ही हैं. यह कहा जा रहा था कि विराट को आराम दिया जा सकता है और अब BCCI ने आशंकाओं पर विराम लगाते हुए विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दे दिया है.

ICC ODI Ranking में दो साल बाद फिर नंबर-1 बने Jaspreet Bumrah, Team India भी टॉप पोजिशन पर

बुमराह को भी मिला आराम

टीम इंडिया के जबरदस्त गेंदबाज और हाल ही में वन डे नंबर वन बने जस्प्रीत बुमराह लंबे वक्त खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें भारी वर्कलोड के चलते अब आराम दिया गया है. ऐसे में तेज गेंदबाजी की कमान वेस्टइंडीज में अनुभवी गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन और कुलदीप यादव के हाथों में होगी. 

Sourav Ganguly को ब्रिटिश संसद ने किया सम्मानित, 20 साल पहले नेटवेस्ट ट्रॉफी में अंग्रेजों को दी थी मात

टीम में शामिल हैं ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक  हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, रविंचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, अशर्दीप सिंह. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement