Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 से भी कटा ऋषभ पंत का पत्ता? टीम इंडिया को मिल गया है उनसे बेहतर विकेटकीपर

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant को वर्ल्डकप की टीम से भी बाहर किया जा सकता है.

World Cup 2023 से भी कटा ऋषभ पंत का पत्ता? टीम इंडिया को मिल गया है उनसे बेहतर विकेटकीपर

india vs sri lanka rishabh pant can be dropped from icc cricket world cup 2023 ishan kishan may be new wk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका (India Squad For Sri Lanka Series 2023) के खिलाफ चुनी गई वनडे और टी20 टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह टी20 सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) और वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) या ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. जिसके बाद ऋषभ पंत के व्हाइट बॉल क्रिकेट करियर पर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल पंत ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में जबरदस्त खेल दिखाया और अपने आप को टीम का सबसे उपयोगी खिलाड़ी साबित किया है लेकिन गेंद बदलते ही उनकी फॉर्म बदल जाती है और टेस्ट में रनों की बारिश करने वाला बल्लेबाज वनडे और टी20 में एक एक रन के लिए संघर्ष करता नजर आता है. 

विराट को नाइट वाचमैन की जरूरत नहीं, मुझे चाहिए रातभर, अश्विन को याद आया पंत का मजेदार जवाब  

ऐसे में अब सवाल ये है कि क्या ऋषभ पंत का व्हाइट बॉल करियर खत्म हो गया. दरअसल 2023 में आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होना है. वैसे तो अभी भी वर्ल्ड कप में 10 महीने का समय है लेकिन ये माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम अपनी तैयारी शुरू करेगी. ऐसे में जो खिलाड़ी इस सीरीज में खेलेंगे वह वर्ल्डकप 2023 के लिए सबसे पहली पसंद होंगे. पंत न टी20 टीम में हैं और न ही वनडे की टीम में. ऐसे में कहा जा रहा है कि पंत का व्हाइट बॉल इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है. 

ईशान हो सकते हैं बेहतर विकल्प

पंत की जगह ईशान किशन को वर्ल्ड कप में खिलाया जा सकता है जिन्होंने वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है और हाल में 210 रन की पारी खेली अपना दावा मजबूत किया था. ईशान को जब भी मौका मिला है उन्होंने निराश नहीं किया है. ऐसे में पंत की जगह वर्ल्ड कप की टीम में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. 

खराब फॉर्म नहीं चोट की वजह से हुए बाहर

हालांकि सूत्रों के मुताबिक पंत को चोट की वजह से वनडे और टी20 सीरीज से बाहर किया गया है. भारतीय टीम को 3 जनवरी से 7 जनवरी तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारतीय टीम को तीन वनडे मुकाबले भी खेलने हैं. 

IND vs SL Series 2023: सेलेक्टर्स ने खिलाड़ियों को दिए कड़े संदेश, शिखर का करियर खत्म तो राहुल-पंत पर भी गिरी गाज

श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement