Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिस टीम से हारकर बाहर हुआ भारत उसी के पूर्व कप्तान ने अब उड़ाई खिल्ली, बताया सबसे घटिया टीम

Michael Vaughan on Team India Performance: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भारतीय टीम के प्रदर्शन और उनके खेलने को लेकर कई सलाव उठाए.

जिस टीम से हारकर बाहर हुआ भारत उसी के पूर्व कप्तान ने अब उड़ाई खिल्ली, बताया सबसे घटिया टीम

IND vs ENG 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं का दौर जारी है. भारत से लेकर दुनिया के कई क्रिकेटर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर सवाल उठा चुके हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप जीतने के बाद कोई उपलब्धि हासिल नहीं की है और सीमित ओवरों की क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रही है. उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने पुरानी शैली का क्रिकेट खेला. एक और आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का अभियान निराशाजनक रहा. इस बार इंग्लैंड ने पूर्व चैम्पियन भारत को गुरूवार को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में 10 विकेट से हरा दिया.

द्रविड़ और रोहित को करो बाहर, गुस्से में बोले भज्जी- इन्हें बनाओ कोच और कप्तान

वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ में लिखे अपने कॉलम में कहा, "भारत इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सीमित ओवरों की टीम है. हर खिलाड़ी जो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने जाता है, कहता है कि इससे उनके खेल में कितना सुधार हुआ लेकिन भारत ने इससे क्या हासिल किया है? 2011 में घरेलू धरती पर 50 ओवर का विश्व कप जीतने के बाद उन्होंने क्या किया है? कुछ नहीं. भारत सफेद गेंद की क्रिकेट में वैसा ही पुरानी शैली का क्रिकेट खेल रहा है जो उसने वर्षों से खेला है." 

रोहित शर्मा का हार्दिक पंड्या ने लगाया 'काम', हारते ही छीन ली कप्तानी, क्या जमा पाएगा पूरी धाक

वॉन ने कहा, "मैं इस बात से हैरान हूं कि उनके पास जो प्रतिभा है, उसके बावजूद वे कैसा टी20 क्रिकेट खेलते हैं. उनके पास खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हीं खिलाड़ियों के लिए सही प्रक्रिया नहीं है। उन्हें इसके लिए काम करना होगा" वॉन ने कहा, "उन्होंने प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों को पहले पांच ओवर में दबाव कैसे बनाने दिया? उन्होंने टीम में बल्लेबाजी आलराउंडर की कमी का भी जिक्र किया जिसकी बात महान स्पिनर अनिल कुंबले भी की. 

ऑलराउंडर्स की टीम में कमी 

वॉन ने कहा, "उनके पास केवल पांच ही गेंदबाजी विकल्प कैसे हो सकते हैं जब 10 या 15 साल पहले भारत के सभी शीर्ष बल्लेबाज थोड़ी बहुत गेंदबाजी कर सकते थे - सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग और यहां तक कि सौरव गांगुली? आपको बता दें कि भारतीय टीम में फिलहाल ज्यादातर वैसे ही खिलाड़ी खेल रहे हैं जो बिल्कुल गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हार झेलने के बाद कई दिग्गज टीम में बदलाव की मांग कर रहे हैं. हरभजन सिंह और सुनील गावस्कर ने भी टीम की काफी आलोचना की है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement