Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL में इस कारनामे के बाद Guinness Book of World Record में Narendra Modi Stadium का नाम दर्ज

IPL 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए एक लाख से भी अधिक दर्शक आए थे.

IPL में इस कारनामे के बाद Guinness Book of World Record में Narendra Modi Stadium का नाम दर्ज

narendra modi stadium Guinness Book of World Record ipl 2022 final watched by most fans in stadium ahmedabad
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम (Largest Cricket Stadium) कुछ साल पहले ही गुजरात के अहमदाबद शहर में बनकर तैयार हुआ. IPL 2022 के फाइनल में यहां रिकॉर्ड दर्शकों ने मैचा देखा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम था, जहां आज भी 1 लाख दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उटा सकते हैं. भारत का नरेंद्र मोदी स्टेडियम अब दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने के नाते गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. 

दूसरे वनडे में न खेलने के बावजूद सैमसन ने मैदान पर ये काम कर जीत लिया दिल  

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने रविवार को बताया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम आईपीएल फाइनल 2022 के दौरान सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है. इस स्टेडियम को पहले गुजरात क्रिकेट संघ स्टेडियम मोटेरा के नाम से जाना जाता था. इसकी क्षमता 110,000 दर्शकों की है जो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से लगभग 10,000 अधिक है. 

सिडनी में बारिश नहीं बल्कि तेज धूप की वजह से रोक दिया गया T20 मुकाबला

एमसीजी की क्षमता 100,024 दर्शकों की है. शाह ने ट्वीट किया,‘‘मुझे गर्व और खुशी है कि जीसीए मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को किसी एक टी20 मैच में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक रिकॉर्ड में शामिल किया गया है. इस स्टेडियम में 29 मई 2022 को आईपीएल फाइनल के दौरान 101,566 दर्शक उपस्थित थे. इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत शुक्रिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement