Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ Vs Pak Semifinal: आज के दिन क्यों नहीं हारेगी पाकिस्तान? पूर्व गेंदबाज ने खोला बड़ा राज़

New Zealand Vs Pakistan: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज सेमीफाइनल मैच चल रहा है और पूर्व पाक क्रिकेटर ने मैच जीतने की भविष्यवाणी भी कर दी है.

NZ Vs Pak Semifinal: आज के दिन क्यों नहीं हारेगी पाकिस्तान? पूर्व गेंदबाज ने खोला बड़ा राज़

NZ Vs Pak semifinal scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है क्योंकि टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (Pak Vs NZ Semifinal) के साथ खेल रही है. साथ ही आज पाकिस्तान के मशहूर शायर अल्लामा इकबाल की जयंती भी है और इस दिन को पूरे पाकिस्तान में इकबाल डे के तौर पर मनाया जाता है. पाकिस्तानी फैंस को उम्मीद है कि इस खास दिन पर उनकी क्रिकेट टीम जरूर जीतेगी. पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज ने अपनी टीम को ऑल द बेस्ट कहने के साथ ही एक इकबाल की पंक्तियां भी शेयर की हैं. 

वहाब रियाज ने कुछ इस अंदाज में किया टीम को विश 
वहाब रियाज ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए अपनी टीम को शुभकामनाएं देते हुए इकबाल की कुछ पंक्तियां लिखीं, 'तू शाहीन है परवाज़ है काम तेरा, तेरे सामने आसमान और भी हैं.' इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान की टीम को अल्लामा इकबाल की पंक्तियों के साथ शुभकामनाएं देना चाहता हूं. बॉयज बस आज जीत जाओ, पूरा देश तुम्हारे पीछे खड़ा है.  

बता दें कि पाकिस्तान में इकबाल डे के मौके पर कई कार्यक्रम होते हैं और वह देश के सबसे  चर्चित शायरों में से हैं. पाकिस्तान में उनके शेर और नज्म दशकों बाद भी पूरे चाव से पढ़ी जाती हैं और हर साल 9 नवंबर को इकबाल डे के तौर पर मनाया जाता है. 

यह भी पढे़ं: विराट कोहली को प्रैक्टिस सेशन में लगी चोट, सामने आया परेशान करने वाला वीडियो  

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में सफर रहा है उतार-चढ़ाव भरा
वर्ल्ड कप 2022 की बात की जाए तो पाकिस्तान का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. सुपर-12 में शुरुआती 2 मुकाबले हारने के बाद पाकिस्तान ने अच्छी वापसी की. किस्मत का भी ऐसा साथ मिला कि साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स से हार गई. साउथ अफ्रीकी टीम की हार टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर था. सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं और जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी. भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के फैंस को उम्मीद है कि फाइनल में एक बार फिर 2007 की तरह भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला होगा. 

यह भी पढे़ं: न शाहीन न बोल्ट, इस गेंदबाज ने मारी बाजी, बन गया दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement