Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Latest ODI Ranking: भारत को पछाड़कर पाकिस्तान पहुंचा आगे, टीम इंडिया इस नंबर पर फिसली

India ODI Ranking: पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़ दिया है. पाक ने हाल ही में वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप किया है.

Latest ODI Ranking: भारत को पछाड़कर पाकिस्तान पहुंचा आगे, टीम इंडिया इस नंबर पर फिसली

पाकिस्तान की रैंकिंग में सुधार हुआ है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  मुल्तान में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी हालिया सफलता के बाद पाक टीम की रैंकिंग में भी बदलाव आया है. बाबर आजम की पाकिस्तान टीम ने सोमवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया को पीछे छोड़ दिया है. सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान के 106 रेटिंग अंक हैं और वह भारत से एक अंक से आगे है. न्यूजीलैंड 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन टीम बनी हुई है. इसके बाद इंग्लैंड (124) और ऑस्ट्रेलिया (107) हैं.

पांचवें नंबर पर टीम इंडिया लेकिन आगे आने के लिए अभी मौका
सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को 102 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर था. दूसरे नंबर पर 124 अंकों के साथ इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर 107 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है. पाकिस्तान 106 अंकों के साथ अब चौथे नंबर पर है. भारत पांचवें स्थान पर 105 अंकों के साथ है.

हालांकि, भारत के पास रैंकिंग में चढ़ने का मौका होगा क्योंकि वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (तीन-तीन वनडे मैच) से खेलेंगे. पाकिस्तान अब अपनी अगली वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगा. 

यह भी पढ़ें: Shaheen Afridi ने विराट और बाबर आजम की तुलना पर कही मार्के की बात, कोहली को बताया महान

वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रही है पाक टीम 
पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षो में 50 ओवर के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सभी विभाग में बेहतर प्रदर्शन किया है और मैच जीते हैं. जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से श्रृंखला जीत शामिल है. 

हालिया वनडे मुकाबला उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम के साथ खेला है. इस सीरीज में पाकिस्तान ने 3-0 से कैरेबियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है. पाक टीम के कप्तान बाबर आजम भी शानदार फॉर्म में हैं. 

यह भी पढे़ं: दूसरे टी-20 में भी नहीं मिला उमरान मलिक को मौका, डेब्यू के लिए और कितना इंतजार? 

Babar Azam के बल्ले से खूब बन रहे रन 
कप्तान बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतक के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 50 से अधिक स्कोर (9 पारियों में) बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया है. पाकिस्तानी टीम ने शीर्ष क्रम के एकदिवसीय बल्लेबाज ने अच्छे खिलाड़ियों की एक जबरदस्त टीम बनाई है. उनमें से एक इमाम-उल-हक हैं जिन्होंने अपने पिछले 7 वनडे मैचों में 50 से अधिक का स्कोर बनाए हैं. 

आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर शाहीन अफरीदी शानदार फॉर्म में है. उन्हें हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम और शादाब खान से लगातार अच्छा साथ मिल रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement